कोरोना का कहर: महाराष्ट्र में कॉलेज किए गए 15 फरवरी तक बंद, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के कारण मुंबई और पुणे में पहली से आठवीं तक के लिए विद्यालय पहले ही बंद कर दिए गए हैं.

कोरोना का कहर: महाराष्ट्र में कॉलेज किए गए 15 फरवरी तक बंद, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

मंत्री उदय सामंत ने बुधवार को दी ये जानकारी

मुंबई:

Corona News: महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर सभी गैर कृषि स्वायत्त विश्वविद्यालय, तकनीकी एवं संबद्ध महाविद्यालय 15 फरवरी तक बंद रहेंगे. मंत्री उदय सामंत ने बुधवार को ये जानकारी दी. उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस दौरान कक्षाएं ऑनलनाइन तरीके से चलती रहेंगी और इन सभी विश्वविद्यालयों एवं संबद्ध महाविद्यालयों में परीक्षाएं भी ऑनलाइन तरीके से होंगी. उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि पर विचार करने क बाद सरकार इस निर्णय पर पहुंची है.

सामंत ने कहा, ‘‘ सभी गैर-कृषि, स्वायत्त विश्वविद्यालयों एवं संबद्ध महाविद्यालयों में कक्षाएं 15 फरवरी तक बंद रहेंगी. इस दौरान अध्यापन ऑनलाइन तरीके से जारी रहेगा। इन सभी विश्वविद्यालयों एवं संबद्ध महाविद्यालयों की परीक्षाएं भी ऑनलाइन होंगी.''

ये भी पढ़ें- UPPCL Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड ने निकाली हैं बंपर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के कारण मुंबई और पुणे में पहली से आठवीं तक के लिए विद्यालय पहले ही बंद कर दिए गए हैं. महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों में संक्रमण में बड़ी वृद्धि हुई है और अकेले मंगलवार को 18,466 नए मामले सामने आए. राज्य में अब तक ओमीक्रॉन के 653 मामलों का पता चला है. वहीं कई अन्य राज्यों ने भी कोरोना के प्रकोप को देखते हुए अपने यहां के स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया और ऑनलाइन के माध्यम से छात्र पढ़ाई कर रहे हैं.