दिल्ली के एक चिल्ड्रेन अस्पताल ने लगाई ऑक्सीजन की गुहार, AAP नेता ने की मदद

कोरोनावायरस के मामले बढ़ने के साथ दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी की खबरें भी लगातार सामने आ रही हैं. ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने शनिवार को केंद्र को दिल्ली के कोटे की ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने का आदेश दिया है.

दिल्ली के एक चिल्ड्रेन अस्पताल ने लगाई ऑक्सीजन की गुहार, AAP नेता ने की मदद

कोरोना के मामलों में उछाल से ऑक्सीजन की किल्लत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में बेलगाम उछाल के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्था गड़बड़ा गई है. ऑक्सीजन की कमी के चलते स्वास्थ्य प्रणाली पर जबरदस्त दबाव है. इस बीच, दिल्ली में बच्चों के एक अस्पताल ने आज सुबह मेडिकल ऑक्सीजन खत्म होने की जानकारी दी और ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की गुहार लगाई. एक घटना ऐसे समय सामने आई है जब एक दिन पहले दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से एक डॉक्टर समेत कई लोगों की जान चली गई. 

साउथ दिल्ली के मालवीय नगर स्थित मधुकर रेनबो अस्पताल की ओर से गुहार लगाए जाने के एक घंटे बाद आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने कहा कि अस्पताल के लिए पांच ऑक्सीजन सिलेंडरों की व्यवस्था की गई है.   

रेनबो चिल्ड्रेन हास्पिटल्स ने एक ट्वीट में कहा, "हम मालवीय नगर स्थित मधुकर रेनबो चिल्ड्रेन अस्पताल में लिक्विड ऑक्सीजन की लगातार सप्लाई की मांग करते हैं." अस्पताल ने राष्ट्रपति भवन, मुख्यमंत्री कार्यालय, उप राज्यपाल कार्यालय, प्रधानमंत्री कार्यालय, राघव चड्ढा समेत अन्य को टैग करते हुए यह अनुरोध किया है.  एक अन्य पोस्ट में अस्पताल ने कहा, "हमारे पास आज दोपहर 12 बजे तक की ऑक्सीजन आपूर्ति है."

READ ALSO: "अब बहुत हो चुका, हम आंख नहीं मूंद सकते": ऑक्सीजन की कमी को लेकर दिल्ली HC केंद्र पर सख्त 

कुछ देर बाद आप विधायक राघव चड्ढा ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा, "हमने राजघाट में अपनी फैसिलिटी से पांच बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर का इंतजाम कराया है. यह उन तक जल्द ही पहुंच जाना चाहिए. हम नियमित रूप से बच्चों के अस्पताल के संपर्क में हैं और पिछले 5-6 दिनों से अनुरोध को पूरा कर रहे हैं."


रेनबो अस्पताल के डॉक्टर शिशिर पॉल ने एनडीटीवी को बताया कि 10 ऑक्सीजन सिलेंडर उन्हें अपने वेंडर से मिले हैं और पांच सिलेंडर दिल्ली सरकार द्वारा भेजे जा रहे हैं, जो रास्ते में हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: दिल्ली के अस्पतालों में गहराता ऑक्सीजन संकट, NCR में भी बुरा हाल