विज्ञापन
This Article is From Aug 10, 2021

साथ जीने-मरने की कसम खाई थी, अब दूसरी लड़की की खातिर लिव-इन पार्टनर ने गला घोंटकर मार डाला

आरोपी अनुज किसी अन्य लड़की के साथ संबंध में था और कहा कि वह लड़की भी उस पर शादी के लिए दबाव बना रही थी. दो दिन पहले वो उसे भी भगा लाया, लेकिन उसके परिवार वालों ने उसे पकड़ लिया. आरोपी अनुज ने अपने साथियों रमजान और नौशाद से अपनी परेशानी साझा की. उक्त लड़की से शादी का रास्ता साफ करने के लिए उन सभी ने दो दिन पहले मृतक की हत्या की योजना बनाई.

साथ जीने-मरने की कसम खाई थी, अब दूसरी लड़की की खातिर लिव-इन पार्टनर ने गला घोंटकर मार डाला
दूसरी लड़की से शादी के लिए पहली की लिव इन पार्टनर ने की हत्या, जंगल में ले जाकर गला घोंटा
नई दिल्ली:

दिल्ली में मैदानगढ़ी के राजपुर खुर्द के पीछे घने जंगल के अंदर एक अज्ञात महिला का शव बरामद किया गया है. ऐसी किसी महिला के लापता होने की पहले सूचना नहीं मिली थी. प्रथम दृष्टया उसकी चुन्नी से गला घोंटकर हत्या की गई.  इस मामले में उसका लिव इन रिलेशनशिप पार्टनर और उसके दो सहयोगी गिरफ्तार हुए हैं.  बता दें कि 8 अगस्त की शाम को थाना मैदान गढ़ी में राजपुर खुर्द गांव के पीछे जंगल में एक अज्ञात महिला के शव के संबंध में पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी. राजपुर खुर्द गांव के पीछे घने जंगल के अंदर से करीब 28-30 साल की एक महिला का शव बरामद हुआ. प्रथम दृष्टया यह पता चला कि एक अज्ञात महिला, जिसकी हत्या उसकी 'चुन्नी से गला घोंटकर की गई थी, को जंगल के अंदर फेंक दिया गया था. मौके पर क्राइम टीम और मोबाइल फोरेंसिक टीम को बुलाया गया. 

शुरू में फोन करने वाले ने कहा कि वह शराब का आदी है और शराब पीने के लिए जंगल आया था. जब वह जंगल के अंदर शराब पी रहा था तो उसने देखा कि दो अज्ञात व्यक्ति कथित तौर पर महिला को जंगल में ले गए और उसकी हत्या कर दी. फोन करने वाला काफी डर में था और अपने घर भाग गया और इसके बाद उसने पीसीआर कॉल की.

प्राथमिक सूचना के आधार पर पता चला कि मृतक महिला काले रंग की मोटरसाइकिल पर दो व्यक्तियों के साथ गोशाला रोड किनारे से आई थी. गोशाला रोड के सीसीटीवी फुटेज देखने पर पता चला कि दो संदिग्धों ने काले रंग की मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए और हत्या कर दी. फोन करने वाले से लगातार पूछताछ करने पर उसके बयानों में कुछ विरोधाभास नजर आया. उसका मोबाइल फोन भी चेक किया गया. उसके द्वारा किए गए कुछ कॉलों के आधार पर, उससे फिर से पूछताछ की गई और लगातार पूछताछ के बाद उसने कहा कि वह मृतक को जानता था. उसने खुलासा किया कि वह लिव-इन पार्टनर है और संभवत: उसके दोस्त अनुज की पत्नी है, जो फतेहपुर बेरी इलाके में कहीं रह रहा है. उसने अपने एक साथी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी. 

फिर तकनीकी सर्विलांस के आधार पर उसके सहयोगी आरोपी अनुज को पकड़ा गया और आगे उसके कहने पर उसका साथी नौशाद भी पकड़ा गया. आरोपी व्यक्तियों से निरंतर पूछताछ के दौरान यह पता चला कि आरोपी अनुज कुमार 2 साल पहले मृतक के संपर्क में आया था और मोबाइल पर उसकी दोस्ती हो गई थी. आगे आरोपी अनुज ने मृतक से मुलाकात की और उसके साथ अपने सहयोगी रमजान की मदद से उसे उत्तम नगर के उसके घर भगाया. वे एक साथ रहने लगे और एक मंदिर में शादी की औपचारिकताएं भी पूरी कीं.

आरोपी अनुज किसी अन्य लड़की के साथ संबंध में था और कहा कि वह लड़की भी उस पर शादी के लिए दबाव बना रही थी. दो दिन पहले वो उसे भी भगा लाया, लेकिन उसके परिवार वालों ने उसे पकड़ लिया. आरोपी अनुज ने अपने साथियों रमजान और नौशाद से अपनी परेशानी साझा की. उक्त लड़की से शादी का रास्ता साफ करने के लिए उन सभी ने दो दिन पहले मृतक की हत्या की योजना बनाई. अपनी योजना के अनुसार आरोपी अनुज और नौशाद पीड़िता को जंगल में ले गए, जहां आरोपी रमजान पहले से मौजूद था. सभी आरोपियों ने वहां उसकी 'चुन्नी' से गला घोंटकर हत्या कर दी. सभी आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, अपराध में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली गई है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com