Delhi Weather : दिल्ली में आज ज्यादा खराब हो सकता है मौसम, IMD ने जारी किया 'ऑरेंज' अलर्ट

Delhi Weather Updates : मंगलवार को दिन में अच्छी-खासी गर्मी रहने के बाद दोपहर के बाद अचानक से कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई थी. और अब विभाग ने बुधवार के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है. हालांकि, सुबह 7.30 तक मौसम साफ दिखाई दे रहा था. 

Delhi Weather : दिल्ली में आज ज्यादा खराब हो सकता है मौसम, IMD ने जारी किया 'ऑरेंज' अलर्ट

Delhi Weather : दिल्ली में आज के लिए जारी किया गया 'ऑरेंज' अलर्ट.

नई दिल्ली:

सितंबर महीने में रिकॉर्डतोड़ बारिश देख रहे दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Rain)  में बुधवार यानी 22 सितंबर, 2021 को मौसम ज्यादा खराब रह सकता है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बुधवार को दिल्ली में जलभराव और यातायात बाधित होने की आशंका के साथ बेहद खराब मौसम की चेतावनी जारी की है. बता दें कि अभी मंगलवार को दिन में अच्छी-खासी गर्मी रहने के बाद दोपहर के बाद अचानक से कई जगहों पर बारिश दर्ज की गई थी. और अब विभाग ने बुधवार के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है. हालांकि, सुबह 7.30 तक मौसम साफ दिखाई दे रहा था. 

अपने ताजा ट्वीट में मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि दिल्ली में सफदरजंग, वसंत कुंज, पालम और एनसीआर यानी गाजियाबाद, छपरौला, नोएडा, दादरी और ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में बादलों की गरज के साथ मध्यम वर्षा हो सकती है. वहीं हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भी बारिश दर्ज की जा सकती है. विभाग के मुताबिक, सुबह में पानीपत, गन्नौर, होडल, सकोटी टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, बरौट, दौराला, बागपत, मेरठ, मोदीनगर, बुलंदशहर, शिकारपुर, खुर्जा, जट्टरी और खैर में बारिश हो सकती है.

यूपी  के कुछ अन्य इलाकों पहसू, गभाना, अलीगढ़, इगलास, बरसाना, राया, मथुरा और राजस्थान के दीग में भी अगले कुछ घंटों में बारिश दर्ज की जा सकती है.

आईएमडी ने बुधवार के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट और गुरुवार, शनिवार और रविवार के लिए 'येलो' अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार के लिए, इसने 'ग्रीन' अलर्ट जारी किया है. बता दें कि दिल्ली में सितंबर में अब तक 390 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो चुकी है, जो 77 सालों में सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. पूरे मानसून की बात करें तो यह 1000 मिलीमीटर से भी ज्यादा है.

अगर मंगलवार की बात करें तो दिल्ली में मंगलवार का दिन गर्म रहा. हालांकि, कुछ हिस्सों में दोपहर बाद बारिश हुई, जिससे कुछ इलाकों में जलभराव और यातायात बाधित हो गया. मुंडका अंडरपास पर जलजमाव के कारण रोहतक रोड पर भीषण जाम लग गया. यात्रियों को मध्य दिल्ली और लुटियंस दिल्ली में भी यातायात जाम का सामना करना पड़ा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सफदरजंग वेधशाला ने शाम 5.30 बजे तक 3.6 मिमी बारिश दर्ज की. लोधी रोड, रिज क्षेत्र, नोएडा और पीतमपुरा में सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे के बीच क्रमश: 1 मिमी, 17.6 मिमी, 2 मिमी और 7 मिमी बारिश दर्ज की गई.