दिल्ली, एनसीआर में आज भी तेज बारिश के आसार, सितंबर में हुई है रिकॉर्ड बरसात

दिल्ली में सितंबर में अब तक 390 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो चुकी है, जो 77 सालों में सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. पूरे मानसून की बात करें तो यह 1000 मिलीमीटर से भी ज्यादा है.

दिल्ली, एनसीआर में आज भी तेज बारिश के आसार, सितंबर में हुई है रिकॉर्ड बरसात

Delhi Rain : दिल्ली में सितंबर में हुई है रिकॉर्ड बारिश

नई दिल्ली:

दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (Delhi-NCR)  में सोमवार सुबह को भी कई जगहों पर मध्यम से तेज बारिश के आसार हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यह अनुमान जारी किया है. विभाग के मुताबिक, अगले दो घंटों में दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न इलाकों में बरसात हो सकती है. आईएमडी (IMD) ने ट्वीट कर कहा, हल्की से मध्यम स्तर की बारिश (Light intensity rain) उत्तरी दिल्ली, गढ़मुक्तेश्वर, खेकड़ा, बागपत, नरवाना, कैथल, रोहतक, खरखोंदा और आसपास के इलाकों में देखने को मिल सकती है.

दिल्ली में बारिश के मामले में बंपर रहा सितंबर, 77 साल का रिकॉर्ड टूटा


अगले 2 घंटों में कई जगहों पर बूंदाबांदी भी हो सकती है. इससे पहले वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. आरके जेना ने शनिवार को बताया था कि दिल्ली में सितंबर में अब तक 390 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो चुकी है, जो 77 सालों में सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. पूरे मानसून की बात करें तो यह 1000 मिलीमीटर से भी ज्यादा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जबकि दिल्ली में इस बार मानसून 19 दिनों की देरी से जुलाई के मध्य में आय़ा था, लेकिन आखिरी वक्त इसने पूरा दमखम दिखाया है. जबकि शनिवार को दिल्ली ने 24 घंटों के दौरान सबसे ज्यादा बारिश का नया रिकॉर्ड कायम किया था. शनिवार 11सितंबर को दिल्ली में 121 साल के इतिहास में सबसे ज्यादा बारिश हुई थी.