दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश से मौसम सुहाना, हरियाणा-राजस्थान में भी बरसेंगे बादल

Delhi Weather News : दिल्लीवासी मानसून की दस्तक के बाद भी लगातार उमस भरे मौसम से परेशान हैं. सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रविवार को यह 37.3 डिग्री सेल्सियस था.

दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश से मौसम सुहाना, हरियाणा-राजस्थान में भी बरसेंगे बादल

दिल्ली और एनसीआर के इलाकों में बारिश से तापमान में आई गिरावट

नई दिल्ली:

दिल्ली और एनसीआर (rainfall) के तमाम इलाकों में मंगलवार सुबह से तेज बारिश देखने को मिली, जिससे तापमान में गिरावट आई और लोगों ने कुछ दिनों से जारी उमस से राहत महसूस की. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान लगाया है. साथ ही हरियाणा, राजस्थान (Haryana and Rajasthan) के भी कई इलाकों में भी बादल बरसने की संभावना जताई है. उत्तर प्रदेश के भी ज्यादातर इलाकों में मानसून सक्रिय है. सोमवार रात को बारिश के बाद मंगलवार को भी घने बादलों के बीच बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, साउथवेस्ट दिल्ली, सेंट्रल दिल्ली, गुरुग्राम, भिवाड़ी, बावल, नरनौल, कोसली, रेवाड़ी, नूंह, मानेर और राजस्थान के तिजारा, अलवर, राजगढ़, डीग, नागर, खैरथल, मेहंदीपुर, महवा जैसे इलाकों में बरसात होने का अनुमान जताया है. 


दिल्लीवासी मानसून की दस्तक के बाद भी लगातार उमस भरे मौसम से परेशान हैं. सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. रविवार को यह 37.3 डिग्री सेल्सियस था. बारिश के कारण सुबह के वक्त धौलाकुआं जैसे कई इलाकों में जलभराव की स्थिति भी देखी गई. राजधानी दिल्ली में अगले  कुछ दिनों तक छिटपुट से मध्यम गति की बारिश होने का अनुमान है. वहीं तापमान 31-32 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने की उम्मीद जताई गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बारिश के कारण प्रदूषण में भी गिरावट आई. दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के यूपी, हरियाणा, राजस्थान से लगते इलाकों में एक्यूआई संतोषजनक स्तर पर रहा. गौरतलब है कि दिल्ली में मानसून करीब 15 दिनों की देरी के बाद जुलाई के पहले हफ्ते में पहुंचा था. हालांकि मानसून सक्रिय होने के बाद भी दिल्ली में अभी पर्याप्त बरसात देखने को नहीं मिली है.