दिल्ली हिंसा : AAP से निष्कासित ताहिर हुसैन के खिलाफ दो दिन में दाखिल हो सकती है चार्जशीट

24 फरवरी को चांद बाग इलाके में हुई हिंसा आगजनी  मामले में ताहिर हुसैन के खिलाफ़ यह पहली चार्जशीट दाखिल हो रही है. चार्जशीट में 50 से ज्यादा गवाहों के बयान को शामिल किया गया है. 

दिल्ली हिंसा : AAP से निष्कासित ताहिर हुसैन के खिलाफ दो दिन में दाखिल हो सकती है चार्जशीट

दिल्ली चांद बाग हिंसा मामले में अगले दो दिन के अंदर दाखिल हो सकती है पहली चार्जशीट (फाइल फोटो)

खास बातें

  • चांद बाग हिंसा मामले में पहली चार्जशीट होगी दाखिल
  • दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की SIT चार्जशीट दाखिल करेगी
  • ताहिर हुसैन, उसके भाई शाह आलम सहित करीब 15 लोग आरोपी
नई दिल्ली:

दिल्ली चांद बाग हिंसा मामले में अगले दो दिन के अंदर पहली चार्जशीट (आरोपपत्र) दाखिल हो सकती है. दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की SIT चार्जशीट दाखिल करेगी. चार्जशीट में आप पार्टी से निष्कासित पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन, उसके भाई शाह आलम सहित करीब 15 लोगो को आरोपी बनाया गया है. 24 फरवरी को चांद बाग इलाके में हुई हिंसा आगजनी  मामले में ताहिर हुसैन के खिलाफ़ यह पहली चार्जशीट दाखिल हो रही है. चार्जशीट में 50 से ज्यादा गवाहों के बयान को शामिल किया गया है. 

24 फरवरी को चांद बाग इलाके मे हुई हिंसा में आरोप लगा था कि ताहिर हुसैन के घर से ही पथराव और आगजनी की शुरुआत की गई थी. जांच टीम SIT ने ताहिर हुसैन की छत से पेट्रोल बम औऱ काफी तादात में पत्थर भी बरामद किये थे. औऱ इस हिंसा के अलगे दिन यानी 25 फरवरी को फिर एक बार चाँद बाग इलाके में हुई हिंसा में अंकित शर्मा की हत्या कर दी गई थी ताहिर हुसैन दिल्ली हिंसा के करीब 10 अलग अलग मामलों में आरोपी है. जिसमें एक मामला IB अधिकारी अंकित शर्मा हत्याकांड का भी शामिल है.

अप्रैल महीने में दिल्ली दंगों के आरोपी आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) के खिलाफ UAPA एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी. ताहिर हुसैन को मार्च में गिरफ्तार किया गया था. उत्तरपूर्व दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच हिंसा फैलने के साथ ही 24 फरवरी को सांप्रदायिक संघर्ष छिड़ गया. उसमें 50 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी और 200 लोग घायल हो गये थे.

वीडियो: दिल्‍ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर विवाद जारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com