गलत पार्किंग पर गाड़ी उठाई गई तो भटकना नहीं पड़ेगा, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने उठाया ये कदम

Delhi Traffic Police : नए सिस्टम में हमारा यातायात विभाग उठाए गए वाहन के मालिक के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर तुरंत एक संदेश भेजता है. इसमें बताया जाता है कि उसका वाहन दिल्ली में इस स्थान पर ले जाया गया है ताकि वह अपने चालान का भुगतान कर सकें

गलत पार्किंग पर गाड़ी उठाई गई तो भटकना नहीं पड़ेगा, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने उठाया ये कदम

Delhi Vehicle Towing : दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शुरू की नई व्यवस्था (प्रतीकात्मक)

नई दिल्ली:

दिल्ली में अगर आपकी गाड़ी को गलत पार्किंग (Illegal parking) की वजह से ट्रैफिक पुलिस ( Delhi Traffic Police) उठा लेती है तो उसे खोजने के लिए अब आपको भटकना नहीं पड़ेगा. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इसके लिए नई व्यवस्था की है. इससे ग्राहकों को तुरंत पता चल जाएगा कि उनकी कार या बाइक टो करके कहां ले जाई गई है. दिल्ली यातायात पुलिस ने नई प्रणाली शुरू करने के बाद तीन महीने में 39 हजार से अधिक वाहनों को उठाया है.दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अफसरों का कहना है कि 1 दिसंबर 2021 से लागू नई प्रणाली के तहत वाहन मालिकों को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबरों पर वाहन उठाए जाने और उन्हें किस जगह ले जाया गया है, इसकी जानकारी दी जाएगी.

दिल्ली एक्सप्रेसवे को मिला 'इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम', गडकरी बोले- कम होगी ट्रैफिक की समस्या

दिल्ली पुलिस ने 1 दिसंबर 2021 से 28 फरवरी 2022 के बीच 39155 वाहनों को उठाया है. दिल्ली यातायात पुलिस जल्द ही SMS के जरिये ये जानकारी भी देगी कि वाहन कहां से उठाया गया है. दिल्ली पुलिस की जनसंपर्क अधिकारी सुमन नलवा ने कहा कि इससे पहले जब वाहनों को उठाया जाता था तो मालिकों को वाहन की गुमशुदगी या चोरी की शिकायत दर्ज करानी होती थी. इस नए सिस्टम में हमारा यातायात विभाग उठाए गए वाहन के मालिक के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर तुरंत एक संदेश भेजता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसमें बताया जाता है कि उसका वाहन दिल्ली में इस स्थान पर ले जाया गया है ताकि वह अपने चालान का भुगतान कर सकें और बिना किसी कठिनाई के अपना वाहन वापस ले सके. पिछले तीन महीने में उठाए गए कुल वाहनों में से 18,987 दोपहिया वाहन, 13,730 निजी कारें, 4,175 तिपहिया वाहन और 1,279 व्यावसायिक वाहन और वैन शामिल हैं.