'आप' सरकार अपने काम पर दे ध्यान, पुलिस को काम करने दे : पुलिस कमिश्नर बस्सी

'आप' सरकार अपने काम पर दे ध्यान, पुलिस को काम करने दे : पुलिस कमिश्नर बस्सी

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर बीएस बस्सी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सुझाव पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी सरकार से कहा कि वह अपने काम पर ध्यान दे और पुलिस को अपना काम करने दे।

उन्होंने कहा, 'आप' सरकार के छह मंत्रियों को भ्रष्टाचार से लड़ाई में मुश्किल पेश आ रही है, लिहाजा उन्हें काफी काम करना है। सरकार को चाहिए कि वह अपना काम करे और पुलिस को अपना काम करना दे। मंगलवार को एक नए सर्वेक्षण का हवाला देते हुए केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला तेज करते हुए उनसे कहा कि अपनी 'जिद छोड़िए' और दिल्ली पुलिस और अपराध निरोधक शाखा को 'आप' सरकार को सौंप दीजिए। (पीएम मोदी जिद छोड़िए, ACB और पुलिस हमारे हवाले कर दीजिए : केजरीवाल)

बस्सी ने साथ ही भ्रष्टाचार में लिप्त किसी पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई लायक ऑडियो या वीडियो साक्ष्य देने वाले को 25,000 रुपये पुरस्कार देने की भी घोषणा की। किसी भी नागरिक के खिलाफ ऐसे साक्ष्य देने वाले को भी 10 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बस्सी ने दावा किया कि उन्हें सर्वेक्षण के मानंदडों के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन उन्होंने उसकी वैधता को चुनौती देने से खुद को अलग रखा। उन्होंने कहा, हमने भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए कई कदम उठाए हैं। अप्रैल, 2014 में भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों के खिलाफ शिकायत के लिए दिल्ली पुलिस ने हेल्पलाइन 1064 शुरू की थी। चार माह बाद व्हाट्सएप (9910641064) के जरिये साक्ष्य के तौर पर ऑडियो/वीडियो क्लिप भेजने की सुविधा भी मुहैया कराई गई।