दिल्ली पुलिस ने AAP MLA अमानतुल्ला खान  को भेजा समन, भड़काऊ बयान देने का है आरोप

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्ला खान की शिकायत पर शनिवार को धार्मिक नेता नरसिंहानंद के खिलाफ मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को कथित तौर पर आहत करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी.

दिल्ली पुलिस ने AAP MLA अमानतुल्ला खान  को भेजा समन, भड़काऊ बयान देने का है आरोप

विवादित बयान को लेकर घिरे आप विधायक अमानतुल्ला खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान (AAP MLA Amanatullah khan) को डासना मंदिर के पुजारी नरसिंहानंद (Dasna temple priest Narsinghanand) को कथित रूप से धमकी दिये जाने के आरोप मामले में समन भेजकर पुलिस के सामने पेश होने के लिए कहा है. इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने धार्मिक नेता नरसिंहानंद सरस्वती को भी जांच में शामिल होने के लिए शुक्रवार को तलब किया. इससे पहले पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्ला खान की शिकायत पर शनिवार को धार्मिक नेता नरसिंहानंद के खिलाफ मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को कथित तौर पर आहत करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी. आपको बता दें कि खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें उन्होंने कहा कि उन्होंने नरसिंहानंद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

निजामुद्दीन मरकज मामले में बोले AAP विधायक- 23 मार्च को रात 12 बजे मैंने पुलिस को बता दिया था कि...

पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) ईश सिंघल ने कहा, ‘‘हमने नरसिंहानंद को जांच में शामिल होने के लिए समन भेजा है.''
सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में धार्मिक नेता एक धर्म के खिलाफ कथित तौर पर निन्दात्मक शब्दों का इस्तेमाल करते दिखे थे. उक्त वीडियो कथित तौर पर प्रेस क्लब में एक कार्यक्रम के दौरान बनाया गया था. पुलिस ने कहा कि उसने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘प्रेस क्लब में हुए एक सम्मेलन का सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो का संज्ञान लेते हुए, संसद मार्ग पुलिस थाने में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच शुरू की गई है.'' साथ ही एक वीडियो और एक ट्वीट का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने नरसिंहानंद को धमकी देने के आरोप में खान के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज किया था. उन्होंने बताया कि पुलिस ने खान से अपने खिलाफ दर्ज मामले के संबंध में शुक्रवार को जांच में शामिल होने को कहा है.

वहीं, इससे पहले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के छात्रों ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया था और पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए धार्मिक नेता स्वामी नरसिंहानंद को गिरफ्तार करने की मांग की था. प्रदर्शनकारियों ने कैंपस गेट तक मार्च किया और स्थानीय अधिकारियों को एक ज्ञापन सौंपकर कथित तौर पर विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच जानबूझकर भेदभाव को बढ़ावा देने और शांति को खतरे में डालने के लिए स्वामी नरसिंहानंद सरस्वती की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की.

AAP विधायक अमानतुल्ला के खिलाफ मामला दर्ज, वक्फ बोर्ड के पैसों का दुरुपयोग करने का आरोप

राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में मांग की गई थी कि विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच घृणा को बढ़ावा देने की कोशिश करने वालों को दंडित करने के लिए एक विशेष कठोर कानून बनाया जाना चाहिए. बाद में शाम को पत्रकारों को संबोधित करते हुए छात्र नेता फरहान ज़ुबैरी ने केंद्र सरकार से स्वामी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने का अनुरोध किया.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट)

Video : मुख्य सचिव हाथापाई मामला: 'आप' विधायकों की जमानत याचिका खारिज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com