दिल्ली में सीएम और सांसद के नाम पर कर रहा था ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी को मुंबई से पकड़ा है. दिल्ली के वेस्ट डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी उर्विजा गोयल के मुताबिक मोती नगर इलाके में रहने वाले पीड़ित ने खुद के साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत मोती नगर थाने में दर्ज कराई थी जिसमें बताया गया कि उसके ऑफिस में कॉल आया था.

दिल्ली में सीएम और सांसद के नाम पर कर रहा था ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरोपी से पूछताछ में पता चला कि वह संपन्न परिवार से ताल्लुक रखता है

खास बातें

  • आरोपी मुंबई में आरोपी जूतों की दुकान चलाता है
  • जल्दी पैसा कमाने की चाहत में बन गया ठगी का मास्टरमाइंड
  • अब तक कई लोगों को बना चुका है शिकार
नई दिल्ली:

दिल्ली में विधायक, सांसद और मुख्यमंत्री के नाम पर लोगों ठगी करने वाले एक जालसाज को वेस्ट डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने धर दबोचा. इसकी पहचान भालिंदर पाल सिंह के तौर पर हुई जो मूलरॅप से देहरादून का रहने वाला है. इस पर पंजाब और छतीसगढ़ में भी धोखाधड़ी के कई मामले मिले हैं. दिल्ली पुलिस ने आरोपी को मुंबई से पकड़ा है. दिल्ली के वेस्ट डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी उर्विजा गोयल के मुताबिक मोती नगर इलाके में रहने वाले पीड़ित ने खुद के साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत मोती नगर थाने में दर्ज कराई थी जिसमें बताया गया कि उसके ऑफिस में कॉल आया था. फोन करने वाले ने खुद को विधायक होने का दावा किया और रुपयों की डिमांड की. नेताजी समझकर उसने बताए गए अकाउंट में छह लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए. बाद में पीड़ित को पता चला कि विधायक की ओर से रुपयों को लेकर कोई कॉल नहीं किया गया था.

विदेश में नौकरी देने के नाम पर ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश

पुलिस ने केस दर्ज जांच शुरू की. पुलिस ने जांच के दौरान मोबाइल नम्बर को ट्रेस किया और उसको आधार बनाकर जांच की. जिससे रुपयों की मांग की गई थी उसकी लॉकेशन मुंबई में मिली. पुलिस ने आरोपी के बारे में जानकारी इकठ्ठा की तो पता लगा सात बंग्लो रोड पर अंधेरी वेस्ट मुंबई में आरोपी जूतों की दुकान चलाता है. पुलिस ने वहां ट्रैप लगाया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

घर में खजाने का झांसा दे करता था ठगी, फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने दो तांत्रिक को दबोचा

उससे पूछताछ में पता चला कि वह संपन्न परिवार से ताल्लुक रखता है. वह इस तरह से कई लोगों से ठगी कर चुका था. पुलिस ने इसे कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है ताकि आगे की पूछताछ कर उसके पुराने काले चिठ्‌ठो को खंगाला जा सके. आरोपी ने बताया कि वह देहरादून, उतराखंड का रहने वाला है.

उसके पिता का आलू और प्याज का बड़ा कारोबार है. आरोपी पहले उनके साथ ही काम करता था लेकिन काम ठीक नहीं चल पाने की वजह से उसे घाटा हो गया. इसके बाद वह मुंबई में शिफ्ट हो गया. इसके बाद वह शॉर्टकट तरीके से रुपये कमाने के लिए लोगों को ठगने लगा.

विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी करने करने वालों का पर्दाफाश
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com