AIIMS में ओपीडी सुविधाएं बंद, इस समय केवल टेलीमेडिसिन सुविधा उपलब्‍ध

ये व्यवस्था अभी दो हफ्ते तक के लिए है, इसके बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी.

AIIMS में ओपीडी सुविधाएं बंद, इस समय केवल टेलीमेडिसिन सुविधा उपलब्‍ध

एम्‍स में अभी केवल टेलीमेडिसिन की सुविधा उपलब्ध है

नई दिल्ली:

दिल्‍ली की प्रमुख हॉस्पिटल, ऑल इंडिया इंस्‍टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (AIIMS) ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर ओपीडी सुविधाएं बंद हैं, अभी यहां केवल टेलीमेडिसिन की सुविधा उपलब्ध है.नियमित अस्पताल में दाखिला भी बंद, यही नहीं इलेक्टिव सर्जरी भी फिलहाल के लिए बंद है. ये व्यवस्था अभी दो हफ्ते तक के लिए है, इसके बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी. गौरतलब है कि कोरोना के मामलों में आए उछाल के चलते AIIMS ने 8 अप्रैल से ऑपरेशनों (surgeries) में कमी करने का निर्णय लिया था और केवल अर्जेंट सर्जरी ही करने का निर्णय लिया गया था.

AIIMS ने इससे पहले, माह की शुरुआत में आउट-पेशेंट (अस्‍पताल में इलाज के लिए आने वाले रोगी, जिन्हें रात में वहां रुकना नहीं होता है) के लिए रजिस्ट्रेशन को बंद करने का फैसला लिया था. एम्स प्रशासन की ओर से कहा गया था कि यह निर्णय "कोरोना महामारी के कम्युनिटी स्प्रेड की संभावना को कम करने की आवश्यकता को देखते हुए लिया गया है." गौरतलब है कि कोरोना के केसों में हो रहे इजाफे के चलते देश की राजधानी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार ने छह दिनों का मिनी लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है.


दिल्ली में रविवार की शाम तक अब तक के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे, जिसके बाद सरकार ने यह लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है.दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक, दिल्ली में आज सोमवार की रात 10 बजे से अगले सोमवार यानी 26 अप्रैल तक सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान सरकार ने जरूरी सेवाओं को पूरी तरह छूट दे रखी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली के CWG स्टेडियम में तैयार किया गया 465 बेड वाला कोविड केयर सेंटर