दिल्ली में लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू, LG के साथ केजरीवाल की बैठक में हो सकता है फैसला : सूत्र

दिल्ली में रिकॉर्ड कोरोना मामले आने पर दिल्ली सरकार वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला ले सकती है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल की बैठक के बाद ऐलान हो सकता है.

दिल्ली में लग सकता है वीकेंड कर्फ्यू, LG के साथ केजरीवाल की बैठक में हो सकता है फैसला : सूत्र

दिल्ली सरकार राजधानी में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर सकती है.

नई दिल्ली:

दिल्ली में जल्द ही वीकेंड कर्फ्यू लग सकता है. दिल्ली में रिकॉर्ड कोरोना मामले आने पर दिल्ली सरकार फ़ैसला ले सकती है. सूत्रों ने जानकारी दी है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल की बैठक के बाद दोपहर 1:00 खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान कर सकते हैं.

बता दें कि दिल्ली में बीते कुछ दिनों में बहुत तेजी से कोविड के मामले बढ़े हैं. यहां तक कि बुधवार को यहां अब तक का रिकॉर्ड हाई नंबर दर्ज किया गया था. बुधवार की शाम तक शहर में एक दिन में कुल 17,282 नए मामले सामने आए थे. इसके पहले मंगलवार को राजधानी में 13,468 नए मामले थे.

बुधवार की शाम तक एक दिन 104 लोगों की मौत हुई थी, जो 30 नवंबर, 2021 के बाद सबसे ज्यादा है. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट करीब 16 फीसदी पर पहुंच गई है. इसके बाद माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार स्थिति को काबू में लाने के लिए सख्त कदम उठा सकती है. 

बता दें कि दिल्ली में अप्रैल के पहले 14 दिनों में ही एक लाख से ज़्यादा (1,05,008) कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं.  जबकि इससे पहले साल के पहले 3 महीनों जनवरी-फरवरी-मार्च में कुल 37,061 मामले सामने आए थे. दिल्ली में रिकवरी रेट 91.88% है और एक्टिव मरीज़ 6.61% हैं. डेथ रेट 1.5% है और पॉजिटिविटी रेट 15.92% है.

पिछले दस दिनों में कर्फ्यू और लॉकडाउन के कारण 46 हजार करोड़ के व्यापार का नुकसान

देश के कई हिस्सों में पहले से ही नाइट कर्फ्यू, वीकेंड कर्फ्यू या फिर आंशिक लॉकडाउन लगा हुआ है. पूरे महाराष्ट्र में पहले ही वीकेंड कर्फ्यू लगा हुआ है. यहां कुछ जिलों में मिनी लॉकडाउन भी लगाया गया था. राजस्थान ने भी बुधवार को अपने कुछ बड़े शहरों नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है. वहीं हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी कई जिलों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा हो चुकी है.


 कुछ दिनों पहले दिल्ली सरकार ने कहा था कि दिल्ली में लॉकडाउन की जरूरत नहीं महसूस हो रही, लेकिन हालात बिगड़ने पर सरकार एहतियात के कदमों पर विचार कर रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भारत के करीब दस राज्यों में डबल म्यूटेंट वायरस : सूत्र