Delhi Lockdown : राजधानी में 6 दिनों का मिनी लॉकडाउन, यहां पढ़ें दिल्ली सरकार का फुल ऑर्डर

दिल्ली में रविवार की शाम तक अब तक के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे, जिसके बाद सरकार ने यह लॉकडाउन लगाने का फैसला किया. सरकार के आदेश के मुताबिक, दिल्ली में आज सोमवार की रात 10 बजे से अगले सोमवार यानी 26 अप्रैल तक सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा.

Delhi Lockdown : राजधानी में 6 दिनों का मिनी लॉकडाउन, यहां पढ़ें दिल्ली सरकार का फुल ऑर्डर

Delhi Lockdown : दिल्ली में छह दिनों का मिनी लॉकडाउन लगा.

नई दिल्ली:

Delhi Lockdown Order : भारत में कोरोना की दूसरी लहर से स्थिति दिनोदिन भयंकर होती जा रही है. ऐसे में राजधानी दिल्ली में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल ने छह दिनों का मिनी लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. दिल्ली में रविवार की शाम तक अब तक के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे, जिसके बाद सरकार ने यह लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है.

दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक, दिल्ली में आज सोमवार की रात 10 बजे से अगले सोमवार यानी 26 अप्रैल तक सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान सरकार ने जरूरी सेवाओं को पूरी तरह छूट दे रखी है. वहीं, कई नियम भी जारी किए गए हैं. 

सरकार का आदेश तब आया है जब रविवार की शाम तक राजधानी में सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक दिन में 25,462 कोरोना के मामले सामने आए थे. एक्टिव मामलों की संख्या करीब 75,000 पहुंच गई है, जो अब तक सबसे ज्यादा स्तर पर है. रिकवरी रेट भी 90% के नीचे आ गया है, यह फिलहाल 89.79% पर है. कुल संक्रमितों के मुकाबले एक्टिव मरीज़ का अनुपात भी 8.78% तक पहुंच गया है. एक्टिव मामले 74,941 है.हालांकि डेथ रेट- 1.42% पर बना हुआ है. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 29.74 फीसदी पर पहुंच गया है.


आप दिल्ली सरकार का पूरा आदेश यहां नीचे एम्बेडेड PDF में देख सकते हैं- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Delhi 6-day lockdown rules by NDTV