14 टीम, 9 बुलडोजर और 1500 पुलिसकर्मी : जहांगीरपुरी में कुछ ऐसे चला बुलडोजर

दिल्ली के जहांगीरपुरी में दंगे हुए थे. जिसके बाद ये कार्रवाई उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) की तरफ से की गई है. इस कार्रवाई के तहत अवैध कब्जे वाली जगहों पर बुलडोजर चलाए गए.

14 टीम, 9 बुलडोजर और 1500 पुलिसकर्मी : जहांगीरपुरी में कुछ ऐसे चला बुलडोजर

अवैध निर्माणों को तोड़ने से पहले किसी को कोई नोटिस नहीं दिया गया था.

नई दिल्ली:

दिल्ली के जहांगीरपुरी में आज अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत बुलडोजर चलाए गए और तोड़फोड़ की गई. ये तोड़फोड़ सुबह 9:30 बजे शुरू हुई, जो कि कई घंटों तक चली. हाल ही में दिल्ली के जहांगीरपुरी में दंगे हुए थे. जिसके बाद ये कार्रवाई उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) की तरफ से की गई. इस कार्रवाई के तहत अवैध कब्जे वाली जगहों पर बुलडोजर चलाए गए. आइए विस्तार में जानते हैं कि जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान कब शुरू हुआ और इस दौरान क्या-क्या हुआ.

कितने बजे तक की गई तोड़फोड़

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान आज सुबह 9:30 बजे शुरू कर दिया था. जो कि करीब 12 बजे तक चला. यानी कुल ढाई घंटे ये अभियान चलाया गया और तोड़फोड़ की गई. इस दौरान मौके पर एमसीडी की 14 टीम भी मौजूद थीं. साथ ही दिल्ली पुलिस के जवान भी मौजूद थे. 

जानकारी के अनुसार उत्तरी दिल्ली के मेयर ने दिल्ली पुलिस कमीश्नर को पत्र लिखकर फोर्स की मांगी थी. जिसे स्वीकार कर लिया गया और उन्हें तुरंत फोर्स मिल गई. मेयर ने दिल्ली पुलिस के 400 जवान मांगे थे. लेकिन सुरक्षा की वजह से यहां करीब 1500 से ज्यादा पुलिसकर्मी और अर्धसैनिक बलों के जवान दिए गए.

मौके पर थे 9 बुलडोजर मौजूद

तोड़फोड़ के लिए कुल 9 बुलडोजर मौके पर मौजूद थे. अवैध निर्माणों को तोड़ने से पहले किसी को कोई नोटिस नहीं दिया गया था. किसी हिंसा के तुरंत बाद दिल्ली में ये अपनी तरफ की पहली कार्रवाई थी और इसे तेजी के साथ किया गया. इस दौरान जहांगीरपुरी की मस्जिद के बाहर बने चबूतरे को एमसीडी ने तोड़ा. जिसके कारण इलाके में तनावपूर्ण हालात बनें हुए हैं और इलाके में पुलिस हर गतिविधी पर नजर रख रही है.

इस कार्रवाई पर दीपेंद्र पाठक, स्पेशल सीपी ,दिल्ली पुलिस का बयान भी आया है. जिसमें उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश मिलने पर कार्रवाई रोक दी गई है. अभी यहां के हालात शांतिपूर्ण है. पर्याप्त संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है. तोड़फोड़ में हमारा रोल लिमिटेड है.

VIDEO: जहांगीरपुरी: नगर निगम की कार्रवाई पर सवाल, लोगों ने कहा- वैध दस्‍तावेज के बावजूद की कार्रवाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com