दिल्ली सरकार ने 6 अस्पतालों को कोविड की सूची से हटाया, सिर्फ 114 कोरोना मामले सामने आए

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना से दो मरीजों की मौत हुई और महज 114 नए मामले आए हैं. दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या 1217 हौ  और जिसमें से होम आइसोलेशन में 466 मरीज हैं.

दिल्ली सरकार ने 6 अस्पतालों को कोविड की सूची से हटाया, सिर्फ 114 कोरोना मामले सामने आए

Delhi government ने 5 अस्पतालों में कोविड के बेड भी कम कर दिए हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने कोरोना के कम होते मामलों के मद्देनज़र 6 अस्पतालों को पूरी तरह से गैर कोविड अस्पताल घोषित कर दिया है. इससे यहां अन्य बीमारियों के इलाज का दायरा और बढ़ जाएगा. दिल्ली सरकार के 5 अस्पतालों में कोरोना के लिए रिज़र्व बेड की संख्या भी कम करने का फैसला किया है. इससे संबंधित आदेश दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने जारी कर दिया है जो कि तत्काल प्रभाव से लागू होगा. 

आदेश के मुताबिक, दिल्ली सरकार के जिन अस्पतालों को पूरी तरह से नॉन-कोविड कर दिया गया है, वो हैं, गुरु तेगबहादुर हॉस्पिटल, दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल, दीपचंद बंधु हॉस्पिटल, संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल, आचार्य श्री भिक्षु हॉस्पिटल और एसआरसी हॉस्पिटल. 

जिन अस्पतालों में कोविड बेड की संख्या को कम किया गया है, वो हैं, लोकनायक हॉस्पिटल (300 कोविड बेड) राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल (500 कोविड बेड) , बाबा साहब अम्बेडकर हॉस्पिटल (50 कोविड बेड), बुराड़ी हॉस्पिटल (320 कोविड बेड), अम्बेडकर नगर हॉस्पिटल (300 कोविड बेड).

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना से दो मरीजों की मौत हुई और महज 114 नए मामले आए हैं. दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या 1217 हौ  और जिसमें से होम आइसोलेशन में 466 मरीज हैं.  दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 0.19 फीसदी हो गई है जो कि अब तक का सबसे निचला स्तर है. सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 0.19 फीसदी है जो कि अब तक का सबसे निचला स्तर है. रिकवरी दर 98.09 फीसदी है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com