दिल्‍ली: राजेंद्र नगर इलाके में युवती ने की आत्‍महत्‍या, फंदे से लटककर दी जान

राजेंद्र नगर पुलिस स्‍टेशन इलाके में एक युवती ने आत्‍महत्‍या (Suicide) कर ली. युवती यूपीएससी (UPSC) की तैयारी कर रही थी. इस बारे में पुलिस (Delhi Police) को जानकारी एक पीसीआर कॉल के माध्‍यम से मिली. 

दिल्‍ली: राजेंद्र नगर इलाके में युवती ने की आत्‍महत्‍या, फंदे से लटककर दी जान

राजेंद्र नगर पुलिस स्‍टेशन को शुक्रवार रात करीब 11.50 पर सुसाइड के बारे में जानकारी मिली. (प्रतीकात्‍मक)

नई दिल्ली :

दिल्‍ली (Delhi) के राजेंद्र नगर पुलिस स्‍टेशन (Rajendra Nagar Police Station) इलाके में एक युवती ने आत्‍महत्‍या (Suicide) कर ली. युवती यूपीएससी (UPSC) की तैयारी कर रही थी. इस बारे में पुलिस (Delhi Police) को जानकारी एक पीसीआर कॉल के माध्‍यम से मिली. शुक्रवार रात को पीसीआर को एक फोन आया था. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि युवती की आत्‍महत्‍या के पीछे क्‍या कारण रहे. 

राजेंद्र नगर पुलिस स्‍टेशन को शुक्रवार रात करीब 11.50 पर सुसाइड के बारे में जानकारी मिली. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो एक युवती सीलिंग फैन से लटकती हुई मिली. पूछताछ में पता चला कि युवती यूपीएससी की तैयारी कर रही थी. उसकी पहचान आकांक्षा पुत्री आलोक मिश्रा के रूप में हुई है. उसकी उम्र 25 साल थी. 

पुलिस के मुताबिक, प्राथमिक जांच में उसके शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं. गले पर सिर्फ फंदे का निशान मिला है. साथ ही दरवाजा भी अंदर की ओर से बंद था. 

पुलिस ने इस मामले में सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि युवती ने आत्‍महत्‍या क्‍यों की. 

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

हेल्‍पलाइन :

1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 9999666555 अथवा help@vandrevalafoundation.com


2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* नोएडा में 18वीं मंजिल से कूदकर युवती ने की आत्‍महत्‍या, पुलिस ने शुरू की जांच
* "मुझे माफ कर दो": सुसाइड से पहले टीवी एक्ट्रेस सौजन्या का दिल को झकझोर देने वाला नोट
* महंत नरेंद्र गिरि की मौत की सीबीआई ने शुरू की जांच, ढूंढ़ने हैं इन बड़े सवालों के जवाब