दिल्ली में 'साइबर स्टॉकर' गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बनाकर लड़कियों को करता था ब्लैकमेल

Delhi Police का कहना है कि खट्टर इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में करता है. उसे फरीदाबाद स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया. पुलिस को खट्टर के बारे में सूचना उसके इंटरनेट की गतिविधियों से प्राप्त हुआ.

दिल्ली में 'साइबर स्टॉकर' गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बनाकर लड़कियों को करता था ब्लैकमेल

नाबालिग लड़कियों की अश्लील फोटो अपलोड करने वाला शख्स गिरफ्तार.

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में एक नाबालिग लड़की का कथित रूप से स्टॉकिंग ( Stalking) करने और बाद में सोशल मीडिया (Social Media) पर उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें अपलोड करने के आरोप में 25 वर्षीय एक शख्स को गिरफ्तार किया गया. दिल्ली पुलिस ने यह जानकारी दी है. पुलिस (Cyber CellTeam)के मुताबिक, आरोपी की पहचान भरत खट्टर के तौर पर हुई है, जो इंस्टाग्राम पर लड़कियों से दोस्ती करता था और बाद में सोशल साइट्स पर उनकी न्यूड पिक्चर्स को अपलोड करता था.   

सरकार क्यों कर देती है इंटरनेट बंद? यहां पढ़ें राज्यसभा में दिया जवाब

बता दें कि खट्टर एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में करता है. पुलिस ने उसे फरीदाबाद स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया. पुलिस को खट्टर के बारे में सूचना उसके इंटरनेट की गतिविधियों से प्राप्त हुआ, जबकि सोशल मीडिया साइट्स से उसके जगह का पता चला. वहीं, अपराध में इस्तेमाल किए गए दो मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं.


साइबर हमले की आशंका, परिवहन मंत्रालय ने NHAI और ऑटो कंपनियों से IT सुरक्षा मजबूत करने को कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि उसने ने खुलासा किया कि इससे पहले भी इंस्टाग्राम पर शिकायतकर्ता के दोस्त के साथ बहस हुई थी. बाद में उसने बदला लेने के लिए शिकायतकर्ता लड़की की फेक प्रोफाइल बनाई.  इसके बाद वो शिकायतकर्ता को न्यूड  तस्वीरें और बाद में धमकी और गालियां भी दी. पुलिस के मुताबिक, आरोपी आदतन गर्ल फ्रेंड बनाने के लिए व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फेक अकाउंट बनाता था. इससे पहले भी फरीदाबाद साइबर पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ इसी तरह का मामला दर्ज किया जा चुका है.