Delhi Crime: किसानों से 3.5 करोड़ की ठगी का आरोपी कमीशन एजेंट गिरफ्तार

कुल 64 किसानों से साथ 3.5 करोड़ की ठगी की गई है. शिकायत होते ही आरोपी अपने परिवार के साथ फरार हो गया और हरियाणा के फरीदाबाद में छिप गया.

Delhi Crime: किसानों से 3.5 करोड़ की ठगी का आरोपी कमीशन एजेंट गिरफ्तार

किसानों से करोंड़ों की ठगी करने का आरोपी गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की अर्थिक अपराध शाखा ने नरेला अनाज मंडी के एक कमीशन एजेंट को गिरफ्तार किया है. एजेंट पर किसानों की करीब 3.5 करोड़ की गाढ़ी कमाई की ठगी करने का आरोप है. आर्थिक अपराध शाखा के एडिशनल कमिश्नर आर के सिंह के मुताबिक साधुराम नाम के किसान और 11 अन्य किसानों ने आरोप लगाया कि उन्होंने नरेला अनाज मंडी में एक फर्म जगराम एंड संस को टनों अनाज और अन्य कृषि उत्पाद बेचे हैं. दुकान के मालिक प्रेमचंद ने वादा किया था कि वो किसानों को अच्छा ब्याज देगा. बाद में दुकान के मालिक प्रेमचंद ने शिकायतकर्ताओं को उनके बेचे गए अनाज और उनके निवेश की लागत का भुगतान करने से इनकार कर दिया और भाग गया.

VIDEO: 'रोइए मत, आपका पसीना देश की करोड़ों बेटियों की प्रेरणा बना', भावुक महिला हॉकी टीम से बोले PM

मामले की जांच की गई और यह सामने आया कि कुल 64 किसानों से साथ 3.5 करोड़ की ठगी की गई है. शिकायत होते ही आरोपी अपने परिवार के साथ फरार हो गया और हरियाणा के फरीदाबाद में छिप गया.जांच के दौरान यह पता चला है कि आरोपी प्रेम चंद ने साल 2017-18 से अपनी अनाज बेचने वाले भोले-भाले किसानों को ज्यादा ब्याज देने का झांसा दिया. ये बताया कि उसका करोड़ो का करोबार है उनकी नरेला मंडी की दुकान और घर की कीमत करोड़ों रुपये है, लेकिन जब किसानों ने अपनी अपना पैसा वापस मांगा तो वह नरेला मंडी से भाग गया, बाद में किसानों को पता चला कि आरोपी की नरेला मंडी की दुकान और घर बैंकों के पास गिरवी रखी गई थी और भुगतान नहीं होने पर के बाद इन संपत्तियों की बैंक द्वारा नीलामी की गई.

जांच के दौरान एलडी कोर्ट द्वारा उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया था. आरोपी ने अपने कारोबार के घाटे को निपटाने के लिए किसानों को अधिक रिटर्न और रसीद जारी करने के बहाने अपनी दुकान पर बेचे गए अनाज की आय को अपने पास रखने के लिए लुभाया. आगे जब किसानों ने अपने निवेश के लिए पूछना शुरू किया तो न तो उसने पैसे लौटाए और न ही ब्याज का भुगतान किया और भाग गया.

अफगान सरकार के मीडिया विभाग प्रमुख की हत्या : पुलिस के हवाले से समाचार एजेंसी AFP ने कहा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाद में पता चला कि नरेला मंडी की दुकान भी बैंकों के पास गिरवी पड़ी थी. पुलिस टीम ने प्रेम चंद को उसके फरीदाबाद में उसके घर से गिरफ्तार कर लिया,आरोपी प्रेमचंद अच्छे परिवार से ताल्लुक रखता है. उसने दिल्ली विश्वविद्यालय से कॉमर्स में स्नातक किया है. कारोबारी घाटे के चलते वह कर्ज में डूबा हुआ था.मामले की आगे की जांच जारी है.