दिल्ली में कोरोना के मामले में अब तक का सबसे बड़ा उछाल, बीते 24 घंटे में 427 नए मरीज आए सामने

Delhi Covid-19 News: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में अब तक का सबसे बड़ा उछाल सामने आया. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 427 नए मरीज सामने आए. इसके सात ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4549 हो गया है. 

दिल्ली में कोरोना के मामले में अब तक का सबसे बड़ा उछाल, बीते 24 घंटे में 427 नए मरीज आए सामने

Delhi Corona Cases: दिल्ली में कोरोनावायरस से अब तक 64 लोगों की मौत..

नई दिल्ली:

Delhi Covid-19 Report: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 40 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं, 1300 से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में अब तक का सबसे बड़ा उछाल सामने आया. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 427 नए मरीज सामने आए. इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4549 हो गया है. हालांकि दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना से किसी की जान नहीं गई है. राजधानी में पिछले 24 घंटों में 106 लोग ठीक हुए हैं वहीं, अब तक कुल 1362 मरीज़ ठीक हो चुके हैं. उधर, दिल्ली में कोरोना से अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है. 


इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि कल से दिल्ली में आंशिक रूप से लॉकडाउन खोला जा रहा है. अब हमें कोरोना के साथ जीने की तैयारी करनी पड़ेगी. आज दिल्ली इसके लिए तैयार है. हमने सारी व्यवस्था दिल्ली में कर ली है. सभी सरकारी दफ्तर खोलने जा रहे हैं. जो सर्विस वाले दफ्तर हैं वहां 100 प्रतिशत, जो एसेंशियल सर्विस वाले दफ्तर हैं वहां 100 प्रतिशत और प्राइवेट दफ्तर केवल 33 प्रतिशत कर्मचारी काम करेंगे. हवाई यात्रा और रेल यात्रा बंद रहेंगी. दिल्ली के अंदर और दिल्ली से बाहर जाने वाली बसें नहीं चलेंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा कि स्कूल और कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. सभी होटल और रेस्टोरेंट बंद रहेंगे. सिनेमा हॉल मॉल जिम सब बंद रहेंगे. सामाजिक राजनीतिक और धार्मिक गैदरिंग पर पाबंदी रहेगी. साइकिल रिक्शा, टैक्सी सब बंद रहेंगे. नाई की दुकान और सैलून भी बंद रहेंगे. उन्होंने कहा कि शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक लोगों का बाहर निकलना बंद रहेगा जब तक कि आपको किसी जरूरी सर्विस के लिए बाहर निकलना ना हो. जिन लोगों को कोई बीमारी है या गर्भवती महिलाएं हैं या छोटे बच्चे हैं उनको घर में रहना होगा.