विज्ञापन
This Article is From Apr 14, 2020

अगर हमने लॉकडाउन का अच्छे से पालन किया तो हमें राहत मिल जाएगी : अरविंद केजरीवाल

Delhi Coronavirus Updates: केजरीवाल ने कहा, 'हमने दिल्ली में इसको ज्यादा फैलने नहीं दिया. आज 3 मई तक प्रधानमंत्री जी ने लॉकडाउन आगे बढ़ाया है जो बहुत ज़रूरी था. अगर दो-तीन हफ्ते हमने लॉकडाउन का अच्छे से पालन किया तो मुझे लगता है कि हमें राहत मिल जाएगी.

अगर हमने लॉकडाउन का अच्छे से पालन किया तो हमें राहत मिल जाएगी : अरविंद केजरीवाल
Delhi Coronavirus Updates: केजरीवाल ने कहा, 'हमने 14000 कोरोना फुट वारियर्स की टीम बनाई है'
नई दिल्ली:

Delhi Coronavirus Updates: दिल्ली में कोरोनावायरस (Coronavirus) की स्थ‍िति को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस की. अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'कुछ लोग हिंदू मुसलमान के बीच में नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. सोशल मीडिया में मैं देखता हूं कि जब दुनिया और देश इतने नाजुक दौर से गुजर रहे हैं तब भी कुछ लोग हिंदू और मुसलमान भाइयों के बीच में नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. इस तरह के वीडियो डाल रहे हैं, इस तरह की चीजें डाल रहे हैं सोशल मीडिया में नफरत फैलाने के लिए. यह प्रकृति के खिलाफ है, प्रकृति ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं करेगी. जो लोग हिंदू मुसलमान के बीच में नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं वह केवल प्रकृति के खिलाफ काम नहीं कर रहे, वह भारत के साथ भी गद्दारी कर रहे हैं, देश के साथ भी गद्दारी कर रहे हैं. धर्मों और जातियों के लोग जब एक साथ मिलकर एक मुट्ठी की तरह काम करेंगे तभी देश आगे बढ़ेगा, इंसानियत आगे बढ़ेगी, मुल्क आगे बढ़ेगा. 

मुख्यमंत्री ने कहा, 'पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस काफी तेजी से बढ़े हैं. सोमवार को 356 बढ़ गए. यह चिंता का विषय है. दिल्ली के ऊपर एक एडिशनल बोझ पड़ा. विदेशों से बहुत सारी यात्री आए पिछले दो महीनों से, सबसे ज्यादा दिल्ली में आए. दिल्ली में मरकज की घटना घटी, उसका भी एक एडिशनल बोझ पड़ा. इन कारणों से भी दिल्ली में केस थोड़े ज्यादा हैं.'

केजरीवाल ने कहा, 'हमने दिल्ली में इसको ज्यादा फैलने नहीं दिया. आज 3 मई तक प्रधानमंत्री जी ने लॉकडाउन आगे बढ़ाया है जो बहुत ज़रूरी था. अगर दो-तीन हफ्ते हमने लॉकडाउन का अच्छे से पालन किया तो मुझे लगता है कि हमें राहत मिल जाएगी. जिस इलाके में 3 या 3 से ज्यादा लोग मिलते हैं तो उस इलाके को हम सील कर देते हैं, कंटेनमेंट जोन घोषित करके. 47 कर चुके हैं. वहां पर ऑपरेशन शील्ड लागू किया जाता है ताकि यह और ना फैले. हमने 14000 कोरोना फुट वारियर्स की टीम बनाई है.

केजरवाल ने आगे कहा, 'अगर इस वक्त हमने अनुशासन में रहकर इस तकलीफ का सामना कर लिया तो मैं उम्मीद करता हूं कि जो हालत बाकी दुनिया के देशों की है ऐसी हालत अपने देश की नहीं होगी और हम कोरोना से मुक्ति पा पाएंगे. कल मैं भी कुछ कंटेनमेंट जोंस का मुआयना करने जाऊंगा. ऑटो ड्राइवर, ग्रामीण सेवा ड्राइवर जैसे और भी लोग हैं उनको हमने पांच 5000 रुपये देने के लिए योजना शुरू कर दी है. मेरे पास शिकायतें आई हैं कि वेबसाइट बहुत व्यस्त चल रही है. उसका कारण यह है कि हजारों लोग उस पर लॉगइन करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए मेरा सभी ड्राइवर भाइयों से निवेदन है कि कुछ दिन रुक जाएं जिससे सर्वर पर लोड न आये.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
अगर हमने लॉकडाउन का अच्छे से पालन किया तो हमें राहत मिल जाएगी : अरविंद केजरीवाल
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com