विज्ञापन
This Article is From Apr 27, 2020

दिल्ली में 3 हजार पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, बीते 24 घंटे में 190 नए मामले आए सामने

Delhi Coronavirus Update: देश की राजधानी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 3108 हो गया है, वहीं, दिल्ली में रिकवरी रेट भी गिरकर 28.21 पहुंच गया है.

दिल्ली में 3 हजार पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, बीते 24 घंटे में 190 नए मामले आए सामने
Delhi Corona Cases: दिल्ली में सोमवार को कोरोनावायरस के 190 मामले आए सामने.
नई दिल्ली:

Delhi Covid-19 Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से 28 हजार से ज्यादा लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं और 850 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 3 हजार पार कर गया है. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 190 नए मामले सामने आए और इस दौरान किसी मरीज की मौत नहीं हुई है. इसके साथ ही देश की राजधानी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 3108 हो गया है, वहीं, दिल्ली में रिकवरी रेट भी गिरकर 28.21 पहुंच गया है.

इससे पहले दिल्ली के राज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार और पुलिस को कोविड-19 से निपटने की लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों की उचित सुरक्षा सुनिश्चित करने का सोमवार को निर्देश देते हुए कहा कि उनकी सुरक्षा के साथ कोई समझौता ना किया जाए. उपराज्यपाल ने दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव और पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव से एनसीआर में रहने वाले अग्रणी कर्मियों के लिए यहां रहने की व्यवस्था करने को भी कहा ताकि अंतर-राज्य आवाजाही कम हो सके.

लॉकडाउन लागू करने और कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए गए अन्य उपायों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में उन्होंने यह आदेश दिया. बैजल ने ट्वीट किया, 'लॉकडाउन लागू करने और कोरोनावायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए गए अन्य उपायों की तैयारियों और व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए सीएस, सीपी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. मुख्य सचिव (सीएस) और दिल्ली पुलिस को अग्रणी कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चति करने का निर्देश दिया. उनकी सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाना चाहिए.'

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 28380 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1463 नए मामले सामने आए हैं और सबसे ज्यादा 60 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अब तक 886 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 6362 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट भी दी गई है, जहां कोरोना के मामले कम हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार यानी आज मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में हॉटस्पॉट वाले इलाकों में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत भी दिये हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
दिल्ली में 3 हजार पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, बीते 24 घंटे में 190 नए मामले आए सामने
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com