विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 23, 2021

'दिल्ली में एक हफ्ते के लिए और बढ़ा लॉकडाउन' : CM केजरीवाल बोले- तीसरी लहर की कर रहे तैयारी

Delhi Lockdown Extend: दिल्ली में लॉकडाउन की अवधि एक बार फिर से एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से यह जानकारी दी.

Read Time: 3 mins

Delhi Lockdown Extend: दिल्ली में 31 मई सुबह 5:00 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा

नई दिल्ली:

Delhi Lockdown Extend: दिल्ली में लॉकडाउन की अवधि एक बार फिर से एक हफ्ते के लिए बढ़ा दी गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को डिजिटल प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से यह जानकारी दी. इसके बाद दिल्ली में 31 मई सुबह 5:00 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा. इससे पहले लॉकडाउन की अवधि आज शाम को समाप्त होने वाली थी. उन्होंने कहा कि आज फिर से हम सब दिल्ली के लोगों को तय करना है कि लॉकडाउन बढ़ाना चाहिए या नहीं बढ़ाना चाहिए. अप्रैल के महीने में जब पूरे देश में कोरोना दूसरी लहर आई तो हालात बेहद खतरनाक थे. दिल्ली सबसे पहला राज्य था जिसने देश में सबसे पहले लॉकडाउन लगाया था. 

Read Also: 'अब दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 2.5% और एक दिन में 1600 नए केस', बोले अरविंद केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर संक्रमण के मामले घटने का सिलसिला इसी तरह चलता रहा, लोग इसी तरह से अनुशासन का पालन करते रहे तो 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर देंगे. उन्होंने कहा कि एकदम से अनलॉक करना ठीक नहीं रहेगा, इसलिए 31 मई से धीरे-धीरे अनलॉक करना शुरू कर देंगे. सीएम ने कहा कि इस समय हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता है, दिल्ली के लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने की. उन्होंने एक बार फिर दोहराया हमने दिल्ली में सारी व्यवस्था बना ली है, ताकि दिल्ली में 3 महीने के अंदर सभी लोगों को वैक्सीन लगाया जा सके लेकिन वैक्सीन की कमी के यह नहीं लग पा रही है. 

Read Also: दिल्ली में सुबह-सुबह धूलभरी आंधी, विजिविलिटी घटी, मौसम सुहाना; इन राज्यों में बारिश के आसार

सीएम के अनुसार अगर सभी को वैक्सीन लग गई तो हम तीसरी लहर से बच सकते हैं, वरना तीसरी लहर के प्रकोप से बचना मुश्किल हो जाएगा. उन्होंने बताया कि हम केंद्र सरकार से लेकर विदेशी कंपनियों तक यह कोशिश कर रहे हैं कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लग सके. उन्होंने कहा कि कोई किसी भी कीमत पर वैक्सीन दे रहा हो, हम दिल्ली के लोगों के लिए खरीदने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि हमें तीसरी लहर के लिए तैयार रहना होगा. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;