“दिल्ली में बीजेपी ने घरों तक राशन पहुंचाने से रोका”: पंजाब में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी के ऐलान पर बोले केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजादी के इतने साल बाद भी राशन के लिए लम्बी लाइनों में लगना पड़ता है, जबकि एक फोन कॉल पर पिज़्ज़ा घर आ जाता है. इस योजना के तहत सरकार बोरी में चावल आटा पैक करके घर घर तक पहुंचाएगी. दिल्ली में 4 साल से हम इस योजना को लागू करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. सबकुछ हो गया था, लेकिन केंद्र की BJP सरकार ने इसमें अडंगा लगा दिया.

“दिल्ली में बीजेपी ने घरों तक राशन पहुंचाने से रोका”: पंजाब में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी के ऐलान पर बोले केजरीवाल

पंजाब में गरीबों का राशन घर घर पहुंचाया जाएगा

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने पंजाब के लोगों के लिए राशन की डोर स्टेप डिलीवरी (Doorstep Delivery of Ration) शुरू करने की घोषणा की है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने सोमवार को पंजाब में भी डोर टू डोर राशन डिलीवरी का ऐलान किया है. पंजाब में घर-घर राशन पहुंचाने वाली इस योजना पर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज मैं बहुत खुश हूं, पंजाब के लोगों और देश के लोगों के लिए. पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज एक बड़ा ऐलान किया है गरीबों के लिए. उन्होंने ऐलान किया है कि पंजाब में गरीबों का राशन घर घर पहुंचाया जाएगा.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजादी के इतने साल बाद भी राशन के लिए लम्बी लाइनों में लगना पड़ता है, जबकि एक फोन कॉल पर पिज़्ज़ा घर आ जाता है. इस योजना के तहत सरकार बोरी में चावल आटा पैक करके घर घर तक पहुंचाएगी. दिल्ली में 4 साल से हम इस योजना को लागू करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं. सबकुछ हो गया था, लेकिन केंद्र की BJP सरकार ने इसमें अडंगा लगा दिया. एक अंग्रेजी की कहावत है- You can not stop the idea which time has कमेंट.

ये भी पढ़ें: जब विधानसभा में सीएम योगी ने अखिलेश यादव से मुस्कुराकर मिलाया हाथ, Video में देखें खास मुलाकात

केजरीवाल बोले कि भले ही इन्होंने हमें दिल्ली में घर तक राशन पहुंचाने के प्लान को नहीं लागू करने दिया, लेकिन हमने पंजाब में किया, अब उसे देखकर इसे देशभर में लागू किया जाएगा. दिल्ली में कैसे हमारी योजनाओं को रोका गया यह देशभर ने देखा, मोहल्ला क्लिनिक, स्कूल अस्पताल के काम रोके गए. इस देश के लोग तरक्की करना चाहते हैं लेकिन उन्हें 75 साल से रोका जा रहा है. मगर अब लोग नहीं रुकेंगे. हम उन सभी से कहना चाहता हूँ जो रोक रहे हैं कि अब आप जो मर्जी कर लीजिए यह देश रुकने वाला नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: वायरल वीडियो : बाइसिकल चला रहे बच्चे ने मौत को दो-दो बार दिया चकमा