विज्ञापन
This Article is From Apr 08, 2022

दिल्ली CM केजरीवाल आज करेंगे रोज़गार बजट की समीक्षा, 20 लाख नौकरियां मुहैया कराने वाली घोषणा पर होगी चर्चा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज राजधानी के रोज़गार बजट की प्रगति की समीक्षा करने जा रहे हैं. बजट की समीक्षा के लिए सीएम केजरीवाल ने सम्बंधित अधिकारियों को रिपोर्ट के साथ सुबह 11 बजे बुलाया है.

दिल्ली CM केजरीवाल आज करेंगे रोज़गार बजट की समीक्षा, 20 लाख नौकरियां मुहैया कराने वाली घोषणा पर होगी चर्चा
दिल्ली के रोजगार बजट की समीक्षा आज
नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज राजधानी के रोज़गार बजट की प्रगति की समीक्षा करेंगे. बजट की समीक्षा के लिए सीएम केजरीवाल ने सम्बंधित अधिकारियों को रिपोर्ट के साथ सुबह 11 बजे बुलाया है. दरअसल आप सरकार ने बजट के दौरान साल 2022-23 में दिल्ली में 5 साल में 20 लाख नई नौकरियां पैदा करना लक्ष्य निर्धारित किया है. दिल्ली के डिप्टी सीएम और वित्तमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने बजट भाषण में आगामी पांच सालों में 20 लाख नौकरियां मुहैया कराने की बात कही थी.

मनीष सिसोदिया ने बजट पेश करते हुए घोषणा की थी कि सरकार दिल्ली में 20 लाख नौकरियां पैदा करने के लिए अगले पांच साल में 4,500 करोड़ रुपए खर्च करेगी. उन्होंने विधानसभा में वित्त वर्ष 2022-23 के लिए 75,800 करोड़ रुपये का बजट पेश किया, जो पिछले वर्ष की तुलना में 9.86 प्रतिशत अधिक है. दरअसल वित्त वर्ष 2021-22 के लिए बजट का आकार 69,000 करोड़ रुपये था.

ये भी पढ़ें: आयकर विभाग में शिवसेना नेता यशवंत जाधव से जुड़ी 41 संपत्तियां कीं कुर्क, 5 करोड़ का फ्लैट भी शामिल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने बजट के बारे में बात करते हुए कहा था कि उनकी सरकार का ‘रोजगार बजट' युवाओं के लिए बड़े स्तर पर रोजगार के अवसर पैदा करेगा. केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा था कि, ‘‘उपमुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया जी को दिल्ली के लिए “रोजगार बजट” पेश करने पर बहुत-बहुत बधाई. उनका पेश किया यह बजट युवाओं के लिए बड़े स्तर पर रोजगार तैयार करेगा. इस बजट में दिल्ली के हर वर्ग का ख्याल रखा गया है.'' 

VIDEO: पाकिस्‍तान: इमरान खान ने आज बुलाई कैबिनेट की बैठक, ट्वीट कर बोले- आखिरी गेंद तक खेलेंगे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com