विज्ञापन
This Article is From Nov 21, 2021

अरविंद केजरीवाल कल मिशन पंजाब का करेंगे आगाज, दो शहरों का दौरा करेंगे

आप की पंजाब इकाई के अध्यक्ष और पार्टी सांसद भगवंत मान ने कहा कि दो दिन के दौरे में केजरीवाल पंजाब और पंजाबी समुदाय के लिए कई बड़े कार्यक्रमों का ऐलान कर सकते हैं.

अरविंद केजरीवाल कल मिशन पंजाब का करेंगे आगाज, दो शहरों का दौरा करेंगे
अरविंद केजरीवाल आधिकारिक तौर पर मिशन पंजाब की शुरुआत करेंगे.
चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) के लिए अभी से ही अभियान को तेज करने में जुट गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सोमवार को मिशन पंजाब का आगाज करेंगे, जिसके तहत वो दो शहरों का दौरा करेंगे. पार्टी के कार्यक्रम के मुताबिक, केजरीवाल अगले महीने पंजाब में कई इलाकों में जाएंगे. केजरीवाल पंजाब के मोगा जिले में जाएंगे, जो चंडीगढ़ से 180 किलोमीटर दूर है. उसके बाद वो अमृतसर में होंगे. वो मोगा यात्रा के दौरान कई बड़े ऐलान कर सकते हैं. आम आदमी पार्टी ने रविवार को एक बयान जारी कर जानकारी दी.

आप की पंजाब इकाई के अध्यक्ष और पार्टी सांसद भगवंत मान ने कहा कि दो दिन के दौरे में केजरीवाल पंजाब और पंजाबी समुदाय के लिए कई बड़े कार्यक्रमों का ऐलान कर सकते हैं. मोगा को राजनीतिक दृष्टि से बेहद अहम जिला माना जाता है. पिछले विधानसभा चुनाव में भी केजरीवाल ने पंजाब के किसानों के लिए पार्टी का घोषणापत्र मोगा की बाघापुराना इलाके में राजनीतिक रैली के साथ किया था. 

अकाली दल, कांग्रेस के बाद आम आदमी पार्टी भी यहां बड़ी रैलियों की तैयारी कर रही है. कांग्रेस के हरजोत कमल सिंह मोगा से विधायक हैं. दिल्ली के सीएम लुधियाना में भी पार्टी के एक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं. कांग्रेस ने भी सोमवार को लुधियाना में पार्टी का कार्यक्रम रखा है. इसमें राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी शामिल होंगे.

उधर, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पटियाला से ही विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. उनका कहना है कि पटियाला से उनके परिवार का 400 साल पुराना नाता रहा है और वे इसे नहीं छोड़ेंगे. अमरिंदर कांग्रेस छोड़कर नई पार्टी का गठन कर चुके हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com