'हमें वोट दो, हम आपका लोक भी सुधारेंगे और परलोक भी' : उत्तराखंड में बोले अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, एक इंसान से जुड़े हुए सभी आयामों को हम जिम्मेदार सरकार के नाते पूरा करना चाहते हैं.

हरिद्वार:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी पहली पार्टी है कि जनता से आकर कहती है, आप हमें वोट दो हम आपका लोक भी सुधारेंगे और परलोक भी सुधारेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं यह ऐलान करता हूं कि यहां हमारी सरकार बनेगी तो हम योजना शुरू करवाएंगे कि उत्तराखंड के लोगों को फ्री में अयोध्या के दर्शन कराएंगे. मुस्लिम भाइयों के लिए अजमेर शरीफ और सिख भाइयों के लिए करतारपुर का प्रावधान रखेंगे.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने यह भी जिक्र किया कि कुछ दिन पहले मैंने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए. वहां से बाहर निकलते हुए मन में एक भाव आया कि प्रभु ऐसा सामर्थ्य दें कि सबको रामलला के दर्शन करा सकूं. वहां से लौटकर दिल्ली में ऐलान किया कि मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत दिल्ली के सभी बुजुर्गों को अयोध्या के यात्रा कराएंगे. इस योजना के अंतर्गत देशभर में 12 जगह बुजुर्गों को यात्रा कराते हैं अब तक 36 हजार लोग इस योजना के जरिए तीर्थ यात्रा कर चुके हैं.

दिल्ली में स्कूल फिर 1 हफ्ते के लिए बंद, दिल्ली वायु प्रदूषण पर आपात बैठक के बाद बोले सीएम केजरीवाल

उन्होंने कहा, एक इंसान से जुड़े हुए सभी आयामों को हम जिम्मेदार सरकार के नाते पूरा करना चाहते हैं. अन्य पार्टियों के लिए मेनिफेस्टो जुमला है, इसलिए मैं अलग अलग मुद्दे लेकर आता हूं. हम भाजपा और कांग्रेस के बीच नहीं, जनता के बीच स्पेस देखते हैं. उन्होंने भ्रष्टाचार के अलावा आजतक क्या किया, दोनों एक दूसरे का स्टिंग लेकर घुम रहे हैं कोई पार्टी बताओ जो कहे कि हम स्कूल बनवाएंगे इसलिए वोट दो.

दिल्लीवासियों को केजरीवाल सरकार का तोहफा, 10 साल पुरानी गाड़ियों पर नया फैसला

ऑटोवालों को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, दिल्ली के ऑटो वाले हमारे इतने मुरीद क्यों है, 7-8 साल पहले जब हमने राजनीति में कदम रखा था, तब ऑटो वालों से सम्पर्क हुआ. दिल्ली में हमारी सरकार बनी इसमें 70 फीसदी योगदान ऑटो वालों का है. दिल्ली में उस वक्त ऑटो वालों को लोग नफरत की नज़र से देखते थे, माफिया कहते थे, जब मैंने ऑटो वालों से बात करनी शुरू की, तो कुछ लोगों ने कहा कि जनता आपके खिलाफ हो जाएगी. आज दिल्ली के ऑटो वाले मुझे अपना भाई मानते हैं, भारत के इतिहास में शायद अकेला मुख्यमंत्री हूं जिसे ऑटो वाला सीधे मैसेज कर सकता है.

साथ ही उन्होंने कहा, आपके बच्चों का भविष्य बनाने की जिम्मेदारी मेरी है. मैं चैलेंज करता हूं कि 70 साल के इतिहास ने किसी नेता ने नहीं कहा होगा कि वोट दो स्कूल बना दूंगा, मैं यह कह रहा हूं. आपका पूरा नेटवर्क होगा. उत्तराखंड में जितने भी ऑटो टैक्सी वाले हैं, टैक्सी के पीछे आम आदमी पार्टी का पोस्टर चिपकना चाहिए और फ्री में यह करना पड़ेगा.

"700 से ज्‍यादा किसानों की बचाई जा सकती थी जान": कृषि कानून रद्द करने की घोषणा पर केजरीवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com