सीएम अरविंद केजरीवाल ने पुलिसवालों को 'ठुल्ला' कहने पर मांगी माफी

सीएम अरविंद केजरीवाल ने पुलिसवालों को 'ठुल्ला' कहने पर मांगी माफी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस को 'ठुल्ला' कहने पर माफी मांगते हुए कहा कि है कि इसका आशय बल के 'ईमानदारट कर्मियों के प्रति नहीं है।

केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने उन पुलिसकर्मियों के लिए 'ठुल्ला' शब्द कहा है जो धन के लिए गरीब लोगों को परेशान करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे कर्मचारियों के लिए खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक साक्षात्कार के दौरान 'ठुल्ला' शब्द का इस्तेमाल किया था। इस टिप्पणी से खिन्न होकर कई पुलिसकर्मियों ने केजरीवाल के विरुद्ध कथित मानहानि की शिकायत दर्ज करवाई थी।

केजरीवाल ने एक टीवी चैनल से कहा, 'मैं यह कहना चाहता हूं कि पुलिसकर्मी सड़क रेहड़ी-पटरी वाले लोगों और गरीब आदमियों को परेशान करते हैं। ऐसे लोगों का हमें बहुत सहयोग मिला और उनके समर्थन से हमने 67 सीटें जीती। लोग मेरे पास आते हैं और कहते हैं कि पुलिसवालों ने उन्हें धन के लिए परेशान किया तो मुझे पीड़ा होती है। ऐसे पुलिसवालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। मैंने ऐसे पुलिस वालों के लिए उस शब्द (ठुल्ला) का इस्तेमाल किया।'

उन्होंने कहा, 'यदि हमारे ईमानदार अधिकारियों की भावनाएं इस शब्द से आहत हुई हैं तो मैं अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगता हूं।'

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह दिल्ली सरकार को ढंग से काम नहीं करने दे रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछे जाने पर कि क्या वह बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान नीतीश कुमार के लिए प्रचार करेंगे, केजरीवाल ने कहा कि वह इस बारे में बाद में सोचेंगे।