दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 से भी उड़ान भरेंगी फ्लाइट्स, 31 अक्टूबर से फिर होगा चालू

लगभग 18 महीनों तक ऑपरेशन बंद रहने के बाद अब 31 अक्टूबर से दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 को ऑपरेशन के लिए खोल दिया जाएगा. सबसे पहले IndiGo और Spice Jet एयरलाइंस की फ्लाइट्स इस टर्मिनल से अपना ऑपरेशन शुरू करने वाली हैं. 

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 से भी उड़ान भरेंगी फ्लाइट्स, 31 अक्टूबर से फिर होगा चालू

Delhi Airport के टर्मिनल 1 पर 31 अक्टूबर से ऑपरेशन शुरू होगा.

नई दिल्ली:

दिल्ली एयरपोर्ट पर जल्द ही और ज्यादा चहल-पहल दिखने लगेगी. नए आदेश के मुताबिक, दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 (Delhi Airport Terminal 1) से एक बार फिर से फ्लाइट्स उड़ान भर सकेंगी. टर्मिनल 1 पर 31 अक्टूबर से घरेलू उड़ानों का ऑपरेशन शुरू हो जाएगा. एयरपोर्ट का ऑपरेशन देखने वाली वाली Delhi International Airport Limited (DIAL) कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि लगभग 18 महीनों तक ऑपरेशन बंद रहने के बाद अब 31 अक्टूबर से फिर से इसे खोल दिया जाएगा. सबसे पहले IndiGo और Spice Jet एयरलाइंस की फ्लाइट्स इस टर्मिनल से अपना ऑपरेशन शुरू करने वाली हैं. 

DIAL ने कहा कि पैसेंजरों को ई-बोर्डिंग के लिए कहा जा रहा है, ताकि एंट्री पॉइंट और सिक्योरिटी की प्रक्रिया कोविड प्रोटोकॉल्स के साथ सुचारू रूप से चल सके. टर्मिनल 1 पर कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए सफाई के प्रोटोकॉल और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम लागू किए जा रहे हैं. 31 अक्टूबर रात 00.01 बजे से टर्मिनल 1 का ऑपरेशन शुरू होने के बाद पहली फ्लाइट जो निकलेगी वो Indigo की होगी. वो यहां से 01.05 पर मुंबई के लिए उड़ान भरेगी.

ये भी पढ़ें : दिल्ली से मुंबई 24 घंटे का सफर 12 घंटे में होगा, जानें देश के सबसे लंबे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे की खूबियां

पूरी तरह से फंक्शनल हो जाएगा दिल्ली एयरपोर्ट


DIAL के CEO विदेह कुमार जैपुरियार ने कहा कि 'टर्मिनल 1 पर लगभग 18 महीने से घरेलू उड़ानों का ऑपरेशन चल जाएगा. तीसरे टर्मिनल के शुरू होने के साथ ही दिल्ली एयरपोर्ट पूरी तरह से फंक्शनल हो जाएगा. हम यात्रियों को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि एयरपोर्ट पर उन्हें स्वच्छ और स्वस्थ वातावरण मिलेगा. हमने यात्रियों की सुविधा से समझौता किए बिना उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने की कोशिश की है. हमारी टीमें इतने बड़े टर्मिनल को सैनिटाइज़ करने के लिए राउंड-द-क्लॉक काम कर रही हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि महामारी ने दुनिया भर की एविएशन इंडस्ट्री को हिट किया है. पिछले साल संक्रमण को रोकने की कोशिश में 24 मार्च, 2020 को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बंद कर दिया गया था. इसके बाद चरणबद्ध तरीके से टर्मिनल 3 को पहले 25 मई, 2020 और टर्मिनल 2 को 22 जुलाई, 2021 से शुरू किया गया था. दोनों की सफलता को देखते हुए अब टर्मिनल 1 भी खोला जा रहा है.