सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह करने वालों में से एक की मौत, सांसद पर लगाया था रेप का आरोप

आत्मदाह की कोशिश के दिन पुलिस ने फटाफट दोनों को राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया था. दोनों करीब 30-40 फीसदी झुलस चुके थे.

सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह करने वालों में से एक की मौत, सांसद पर लगाया था रेप का आरोप

राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती दोनों लोग करीब 30-40 फीसदी झुलस चुके थे.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के घोसी से बहुजन समाज पार्टी के सांसद अतुल राय (Atul Rai) पर रेप  के आरोप में आत्मदाह करने वाली लड़की और लड़के में से घायल लड़के की मौत हो गई है. पिछले दिनों दोनों ने सुप्रीम कोर्ट के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था. लड़की ने खुद को रेप पीड़ित बताया था, जबकि लड़का मामले में गवाह था. आत्मदाह से पहले लड़की ने सोशल मीडिया पर उसे लाइव भी किया था.

दोनों को आग की लपटों में घिरता देख वहां हड़कंप मच गया. वहां मौजूद स्टॉफ और आम लोगों ने मदद कर आग बुझाई और फटाफट दोनों को राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया था. दोनों करीब 30-40 फीसदी झुलस चुके थे.

UP : योगी कैबिनेट का होगा विस्तार, विधानसभा चुनावों से पहले साधे जा सकते हैं जातीय समीकरण


सोमवार (16 अगस्त) को आत्मदाह की घटना को अंजाम देने से पहले दोनों ने गेट डी से सुप्रीम कोर्ट में घुसने की कोशिश की थी लेकिन पर्याप्त कागज नहीं होने की वजह से सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक दिया था. इसके बाद दोनों ने गेट के बाहर ही आग लगाकर खुद को जलाने की कोशिश की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अतुल राय यूपी के मऊ जिले की घोसी लोकसभा सीट से सांसद हैं. उन पर अपनी ही सहपाठी के साथ दुष्कर्म के आरोप हैं. वाराणसी के लंका थाने में 1 मई 2019 को अतुल राय के खिलाफ दुराचार करने के आरोप में FIR दर्ज कराई गई थी. वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में वह विजयी घोषित हुए थे. गौरतलब है कि रेप के मामले में जेल में बंद BSP सांसद अतुल राय को संसद सदस्य के तौर पर शपथ लेने के लिए हाईकोर्ट ने दो दिन की पैरोल मंजूर की थी.