विज्ञापन
This Article is From Feb 29, 2020

मेघालय में सीएए और इनर लाइन परमिट को लेकर झड़प के चलते लगा कर्फ्यू, मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद

केएसयू कार्यकर्ताओं और गैर आदिवासियों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई है.

मेघालय में सीएए और इनर लाइन परमिट को लेकर झड़प के चलते लगा कर्फ्यू, मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद
शिलांग में सीएए के चलते कर्फ्यू लगाया गया है और इंटरनेट सेवा भी बंद की गई है.
शिलांग:

मेघालय में सीएए और इनर लाइन परमिट (आईएलपी) पर बैठक के दौरान केएसयू कार्यकर्ताओं और गैर आदिवासियों के बीच झड़प में एक व्यक्ति की मौत के बाद शिलांग शहर के कुछ इलाकों में शनिवार दोपहर को फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया. यह जानकारी अधिकारियों ने दी है. इससे पहले शुक्रवार रात को झड़प के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया था जिसे शनिवार सुबह आठ बजे हटा लिया गया था. अधिकारियों ने बताया कि छह जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध जारी है. शिलांग के लुमदिएंज्री और सदर पुलिस थाना अंतर्गत इलाकों में दोपहर को फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया.

उन्होंने बताया कि संवेदनशील इलाकों में सशस्त्र पुलिस बल की अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं. एक अधिकारी ने बताया कि राज्य में हालात नियंत्रण में हैं और स्थिति पर करीब से नजर रखी जा रही है. बांग्लादेश की सीमा से सटे ईस्ट खासी हिल्स जिले के इचामति इलाके में शुक्रवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में और आईएलपी के समर्थन में एक बैठक के दौरान खासी स्टूडेंट्स यूनियन (केएसयू) के कार्यकर्ताओं और गैर आदिवासियों के बीच झड़प हो गई थी.

कांग्रेस की पूर्व निगम पार्षद इशरत जहां को दिल्ली पुलिस ने दंगा भड़काने के आरोप में किया गिरफ्तार, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

उन्होंने बताया कि छह जिलों ईस्ट जयंतिया हिल्स, वेस्ट जयंतिया हिल्स, ईस्ट खासी हिल्स, री भोई, वेस्ट खासी हिल्स और साऊथ वेस्ट खासी हिल्स में शुक्रवार रात से 48 घंटों के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं. अधिकारियों ने बताया कि एसएमएस सेवा को सीमित कर पांच एसएमएस प्रतिदिन कर दिया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को इचामति में रैली पर हमले के संबंध में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें आईएलपी समर्थक एक कार्यकर्ता की मौत हो गई. मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने लोगों से शांति बनाए रखने और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है. 

दिल्ली हिंसा में 22 लोगों की मौत पथराव-हमले से, 13 की गोली लगने से गई जान: पुलिस

राज्यपाल ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं मेघालय में सभी नागरिकों, आदिवासियों या गैर आदिवासियों से शांत रहने की अपील करता हूं. अफवाहें नहीं फैलाएं और उन पर ध्यान नहीं दें. मुख्यमंत्री ने मुझसे बात की है. उन्होंने मुझे आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया है. अब सबसे बड़ी जरूरत कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखना है.'' 

मेघालय के गृह मंत्री एल रिमबुई ने इचामति में घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि सच्चाई का पता लगाने के लिए घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर कर्फ्यू लगाया गया है और मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं.

देखें Video: सिटी सेंटर: दिल्ली हिंसा में अब तक 42 लोगों की मौत, 300 से ज्यादा घायल


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
मेघालय में सीएए और इनर लाइन परमिट को लेकर झड़प के चलते लगा कर्फ्यू, मोबाइल इंटरनेट सेवा भी बंद
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com