विज्ञापन
This Article is From May 03, 2020

ड्राइवर के COVID-19 पॉजिटिव निकलने के बाद CRPF का दिल्ली मुख्यालय सील, किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं

देश में Covid-19 संक्रमित का कुल आंकड़ा बढ़कर 40,000 के करीब पहुंच गया है जबकि अब तक 1301 लोगों की जान गई है. 

ड्राइवर के COVID-19 पॉजिटिव निकलने के बाद CRPF का दिल्ली मुख्यालय सील, किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं
सीआरपीएफ का दिल्ली मुख्यालय सील
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) प्रकोप की वजह से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के दिल्ली स्थित मुख्यालय को सील कर दिया गया है. सीआरपीएफ की इमारत में काम करने वाले एक ड्राइवर के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद मुख्यालय को सील किया गया है. अधिकारियों के मुताबिक, अगले आदेश तक किसी को भी मुख्यालय के अंदर जाने की इजाजत नहीं है. इमारत को सैनेटाइज करने के लिए बंद किया गया है. भारत में कोरोनावायरस (Covid-19) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में Covid-19 संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 40,000 के करीब पहुंच गया है जबकि अब तक 1301 लोगों की जान गई है.  

इससे पहले, शनिवार को दिल्ली के मयूर विहार में तैनात सीआरपीएफ के 31 बटालियन में 122 जवानों के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी. अभी 100 जवानों के कोरोना टेस्ट के नतीजे आने बाकी है. कोरोना की वजह से 28 अप्रैल को एक जवान की मौत भी हो गई थी. इसी बटालियन के 45 जवान पिछले हफ्ते कोरोना से संक्रमित हो गए थे, जिनकी तादाद अब बढ़कर 122 पहुंच गई है. एहतियात के तौर पर पूरी बटालियन को क्वारैंटाइन कर सबकी जांच की जा रही है.

  

28 अप्रैल को दिल्ली में तैनात सीआरपीएफ के 55 साल के एक सब इंस्पेक्टर की सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी. असम का रहने वाला यह सब इंस्पेक्टर डायबिटिक और हाइपरटेंशन का मरीज था. यह सब इंस्पेक्टर सहित 31 बटालियन के बाकी जवान तब कोरोना के मरीज हुए जब वे कोरोना से संक्रमित कुपवाड़ा में तैनात रहे 162 बटालियन के पैरामेडिकल स्टाफ के संपर्क में आए थे.

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 1301 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना से 83 लोगों की मौत हुई है जबकि 2644 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 10633 मरीज ठीक को चुके हैं. बता दें कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया. लॉकडाउन के मौजूदा चरण को बढ़ाकर 17 मई कर दिया गया है. 

वीडियो: दिल्ली में CRPF के 122 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
ड्राइवर के COVID-19 पॉजिटिव निकलने के बाद CRPF का दिल्ली मुख्यालय सील, किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com