Coronavirus की चपेट में आए CRPF के 30 और जवान, अब तक हो चुकी है 4 की मौत

सीआरपीएफ के 30 और जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी जवान कश्मीर के अनंतनाग में तैनात हैं.

Coronavirus की चपेट में आए CRPF के 30 और जवान, अब तक हो चुकी है 4 की मौत

CRPF के करीब 600 जवान व अफसर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • CRPF के 30 और जवान कोरोना पॉजिटिव
  • करीब 600 जवान व अफसर हुए संक्रमित
  • अब तक हो चुकी है चार जवानों की मौत
अनंतनाग:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं. कोरोना भारतीय सेनाओं में भी घुसपैठ कर चुका है. अब मिल रही जानकारी के अनुसार, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 30 और जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी जवान कश्मीर के अनंतनाग में तैनात हैं. सीआरपीएफ के यह जवान जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ लॉ एंड ड्यूटी में तैनात हैं. सीआरपीएफ ने इस खबर को कंफर्म किया है. सभी जवानों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. 10 दिन पहले इसी बटालियन में कोरोना के चलते एक जवान की मौत भी हो चुकी है.

अभी तक सीआरपीएफ के करीब 600 जवान व अफसर कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. 430 जवान ठीक हो चुके हैं. 160 जवानों का इलाज चल रहा है. अब तक कोरोना की वजह से चार जवानों की मौत भी हो चुकी है.

बीते बुधवार कश्मीर में तैनात सीआरपीएफ के 28 जवान भी COVID-19 से संक्रमित पाए गए थे. अधिकारियों ने बताया कि 6 जून को इस बीमारी से 44 वर्षीय एक कांस्टेबल की मौत होने के बाद उनके संपर्क में आए लोगों का पता लगाने के दौरान ये कर्मी संक्रमित पाए गए. अधिकारियों ने बताया कि वह सुरक्षाबल की 90वीं बटालियन से संबंधित हैं, जहां इस वायरस से जान गंवाने वाला कांस्टेबल तैनात था.

उन्होंने बताया कि सभी संक्रमित कर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जवानों से कहा गया है कि अगर वे COVID-19 महामारी जैसे लक्षण महसूस करते हैं तो वह तत्काल इसकी सूचना दें.

VIDEO: लॉकडाउन पर सियासत नहीं होनी चाहिए : नितिन गडकरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com