मध्य प्रदेश में 10 नवंबर से हर बुधवार को आयोजित होगा कोविड टीकाकरण का महाअभियान

मध्य प्रदेश में कोविड-19 बचाव के लिए 10 नवंबर से हर बुधवार को टीकाकरण का महाअभियान संचालित किया जायेगा, ताकि एक करोड़ व्यक्तियों को इसकी दूसरी खुराक लगा कर 31 दिसम्बर तक अर्हता प्राप्त शत-प्रतिशत लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य हासिल किया जा सके.

मध्य प्रदेश में 10 नवंबर से हर बुधवार को आयोजित होगा कोविड टीकाकरण का महाअभियान

मध्य प्रदेश में कोविड-19 टीकाकरण का महाअभियान

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) बचाव के लिए 10 नवंबर से हर बुधवार को टीकाकरण का महाअभियान संचालित किया जायेगा, ताकि एक करोड़ पात्र व्यक्तियों को इसकी दूसरी खुराक लगा कर 31 दिसम्बर तक अर्हता प्राप्त शत-प्रतिशत लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य हासिल किया जा सके. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी है. मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) के अपर संचालक एवं राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि त्योहारी सीजन के कारण पिछले महीने से कम लोग टीका लगवाने के लिए आ रहे हैं, जिससे टीकाकरण (Vaccination)अभियान धीमा हुआ है.

दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 47 नए मामले, लगातार 16वें दिन नहीं हुई किसी मरीज की मौत

 उन्होंने कहा कि 10 नवंबर से बुधवार को मध्य प्रदेश में कोविड रोधी टीकाकरण का महाअभियान संचालित किया जायेगा, ताकि 31 दिसम्बर तक अर्हता रखने वाले सभी व्यक्तियों को टीका लगाने का लक्ष्य हासिल किया जा सके.

शुक्ला ने बताया, ‘‘मध्य प्रदेश में लगभग 5.49 करोड़ लोग कोविड-19 रोधी टीकाकरण के लिए पात्र हैं, जिनमें 10 प्रतिशत प्रवासी (राज्य से बाहर रहने वाले) शामिल हैं. करीब पांच करोड़ लोगों को पहली खुराक लग चुकी है, जिनमें से 2.13 करोड़ को दूसरी खुराक भी लग चुकी है.


इसलिए वर्तमान में 91.8 प्रतिशत को पहली खुराक लग चुकी है और 39 प्रतिशत को राज्य में दूसरी खुराक भी लग चुकी है.'' उन्होंने बताया, ‘‘हमने अब तक 7.13 करोड़ खुराक लगाई है. मध्य प्रदेश के 52 जिलों में से भोपाल, इंदौर और आगर मालवा जिलों ने शत प्रतिशत पात्र लोगों को पहली खुराक का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है. 26 अन्य जिलों में 90 फीसदी पात्र व्यक्तियों को पहली खुराक लगाई जा चुकी है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोवैक्सीन को WHO ने आपातकालीन उपयोग सूचीकरण का दर्जा दिया



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)