विज्ञापन
This Article is From Apr 22, 2020

कोरोना से जंग : लोकप्रियता के मामले में PM नरेंद्र मोदी सबसे आगे, ट्रंप-आबे जैसे लीडरों को पछाड़ा

वैश्विक नेताओं की यह रेटिंग लोगों की राय (Public Opinion) पर आधारित है. यह सर्वेक्षण एक जनवरी से 14 अप्रैल 2020 के बीच किया गया है.

कोरोना से जंग : लोकप्रियता के मामले में PM नरेंद्र मोदी सबसे आगे, ट्रंप-आबे जैसे लीडरों को पछाड़ा
कोरोनावायरस से जंग में लोकप्रियता के मामले में पीएम मोदी सबसे आगे (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

पूरी दुनिया कोरोनावायरस संकट से जूझ रही है. भारत भी इससे अछूता नहीं है. हालांकि, पश्चिमी देशों की तुलना में भारत की स्थिति काफी अच्छी है. भारत में कोरोनावायरस से अब तक करीब 20,000 मामले सामने आए हैं जबकि पश्चिमी देशों संक्रमित मामलों की संख्या लाखों में है. विश्व स्वास्थ्य संगठन समेत अन्य संस्थान भारत सरकार की ओर से समय पर उठाए गए कदमों को इसकी वजह मानते हैं. कोरोनावायरस (Coronavirus) से जंग के समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लोकप्रियता के मामले में सबसे आगे निकल गए हैं. एक सर्वेक्षेण में पीएम मोदी की लोकप्रियता 68 प्रतिशत बताई गई है, जो कि जनवरी में महीने में किए गए इसी तरह के सर्वेक्षण से अधिक है. 

अमेरिकी ग्लोबल डेटा इंटेलिजेंस कंपनी मॉर्निंग कनसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस के मुताबिक, 14 अप्रैल को पीएम मोदी की लोकप्रियता 68 प्रतिशत बताई गई. वैश्विक नेताओं की यह रेटिंग आम लोगों की राय (Public Opinion) पर आधारित है. यह सर्वेक्षण एक जनवरी से 14 अप्रैल 2020 के बीच किया गया है. वैश्विक नेताओं में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रेटिंग शून्य से तीन प्रतिशत नीचे है. पीएम मोदी इस रेटिंग में ट्रंप, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से काफी आगे हैं. इस रेटिंग में पीएम मोदी, ट्रंप समेत दस देशों के नेताओं को शामिल किया गया है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट में कहा, "प्रधानमंत्री कार्यालय कोरोना से लड़ाई में भारत की अगुवाई कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार ऊंची रेटिंग मिली है. कोरोनावायरस के कारण उपजे संकट में देश ने अपने नेतृत्व पर भरोसा जताया है."

भारत में Covid-19 से मरने वालों का आंकड़ा 640 पर पहुंच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 640 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 19,984 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,383 नए मामले सामने आए हैं और 50 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक मरीज 3,870 ठीक को चुके हैं.

वीडियो: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "सरकारी खर्च में हो कटौती"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
कोरोना से जंग : लोकप्रियता के मामले में PM नरेंद्र मोदी सबसे आगे, ट्रंप-आबे जैसे लीडरों को पछाड़ा
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com