परेशान करने वाले हैं मुंबई और महाराष्‍ट्र में कोविड-19 के बढ़ते केस..

New Corona cases in Maharashtra

मुंंबई:

Covid-19 Pandemic: देश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में भले ही कमी आ रही हो लेकिन महाराष्‍ट्र और केरल अभी भी चिंता का विषय बने हुए हैं. देश में कोरोना के कुछ मामलों के करीब 70 प्रतिशत इन दोनों राज्‍यों से ही हैं. महाराष्‍ट्र की बात करें तो यह हाल के दिनों में कोरोना के नए मामलों (New Corona cases in Maharashtra) की संख्‍या में हुए इजाफे ने प्रशासन की नींद उड़ाई है. पिछले पांच दिनों से राज्‍य में कोरोना के केस लगातार बढ़े हैं. फरवरी माह के पहले हफ्ते में महाराष्‍ट्र में कोरोना के नए मामले दो हजार के पास थे, वे तीन हजार के पार चला गया है. रविवार को तो राज्‍य में कोरोना के नए केसों की संख्‍या चार हजार के पार चली गई है. पिछले 40 दिनों में यह पहली बार है जब महाराष्‍ट्र में चार हजार के पार आंकड़ा पहुंचा है. महानगर मुंबई में भी केसों (Corona cases in Mumbai) की संख्‍या बढ़ी है.

अब ऑफिस में Covid-19 केस आने पर बंद नहीं होंगे दफ्तर, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए नियम

महाराष्‍ट्र में रविवार को कोरोना के 4092 नए केस दर्ज किए गए और कोरोना के कारण रविवार को यहां 40 लोगों की मौत हुई.राज्‍य में कोरोना संक्रमण के अब तक 20 लाख, 64 हजार से अधिक मामले सामने आए हं जबकि राज्‍य में अब तक 51,529 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र में संक्रमण से मुक्त होने की दर करीब 95.7 फीसदी है जबकि कोरोना वायरस से मृत्यु दर 2.5 प्रतिशत के आसपास है. रविवार की बात करें तो महाराष्ट्र में रविवार को 48,782 नमूनों की जांच की गई जबकि अब तक 1,53,21,608 नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है.

चीन कोरोना फैलने के शुरुआती दिनों से लेकर अब तक के आंकड़े उपलब्ध कराए : अमेरिका

 मुंबई में भी कोरोना के केस बढ़ रहे हैं.शहर में रविवार को 645 नए मरीजों की पुष्टि हुई. इसके बाद देश की आर्थिक राजधानी में संक्रमण के कुल मामले 3,14,076 पहुंच गए हैं जबकि 11,419 संक्रमितों की मौत हो गई है. मुंबई मंडल में 1,141 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद मंडल में 7,04,561 मामले हो गए हैं जबकि 13 लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 19,685 हो गई है. मुंबई मंडल में मुंबई शहर और उसके उपनगर आते हैं. इसी क्रम में नासिक में 122, पुणे शहर में 353 और पिंपरी चिंचवाड में 138 नए मामले आए. औरंगाबाद शहर और हिंगोली में कोविड-19 का कोई नया मामला नहीं आया है. कोल्हापुर मंडल में एक मौत हुई है जो रत्नागिरी में हुई है. बीड में संक्रमण के कारण चार लोगों की जान गई है. अमरावती शहर में 430, यवतमाल में 105 और नागपुर शहर में 437 नए मामले सामने आए हैं. (भाषा से भी इनपुट)


कोरोना : 20 से 49 साल के लोग ज्यादा खतरनाक!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com