Covid-19 Pandemic: दिल्‍ली में तैनात BSF के जवान की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत

बीएसएफ के किसी जवान की दिल्‍ली में यह तीसरी मौत है. यह जवान बुखार, कमजोरी और खांसी की शिकायत के बाद 5 जून को एम्स में भर्ती हुआ था. 6 जून कोआठ जून को हालत बिगड़ने पर फिर से टेस्‍ट में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

Covid-19 Pandemic: दिल्‍ली में तैनात BSF के जवान की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत

कोरोना संक्रमण के कारण बीएसएफ के तीसरे जवान की मौत हुई है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्ली:

Coronavirus cases in Delhi: देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के केसों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है. बड़ी संख्‍या में लोगों के अलावा अर्धसैनिकों बलों के जवान भी इससे प्रभावित हुए हैं. कोरोना की वजह से सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान की मंगलवार को मौत हो गई. बीएसएफ के किसी जवान की दिल्‍ली में यह तीसरी मौत है. यह जवान बुखार, कमजोरी और खांसी की शिकायत के बाद 5 जून को एम्स में भर्ती हुआ था. 6 जून को उसका कोविड टेस्ट (Covid-19 Test) हुआ लेकिन नतीजा नेगेटिव था. आठ जून को हालत बिगड़ने पर फिर से टेस्‍ट में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई. बाद में 9 जून को एम्स के आईसीयू में इस जवान की मौत हो गई. इस जवाब के परिवार में माता पिता ,पत्नी और बेटा है. ये जवान दिल्ली पुलिस के साथ लॉ एंड आर्डर ड्यूटी में तैनात था. 

बीएसएफ के 100 जवान कोरोना प्रभावित हैं. 435 बीएसएफ कर्मी इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं जबकि तीन जवानों को वायरस के कारण अब तक जान गंवानी पड़ी है. इससे पहले सीआरपीएफ में कोरोना महामारी की वजह से 4, सीआईएसएफ में 5 और आईटीबीपी व एसएसबी में 1-1 जवान की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है.अब तक अर्द्धसैनिक बलों में कोरोना से संक्रमित होकर 14 जवानों की मौत हो चुकी है. ज़्यादातर अर्द्धसैनिक बलों के जवान राज्य पुलिस के साथ कानून व्यवस्था संभालने की ड्यूटी में तैनात है और इसी दौरान वे कोरोना संक्रमण के शिकार हुए.

देश की राजधानी दिल्‍ली में अब तक 31309 लोग कोरोना से प्रभावित हुए है और यहां एक्टिव केसों की संख्‍या 18543 है. दिल्‍ली में 11,861 लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं जबकि 905 लोगों की अब तक यहां मौत हुई है. देश में कोरोना वायरस के केसों की संख्‍या दो लाख 76 हजार के पार पहुंच गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com