विज्ञापन
This Article is From Apr 09, 2020

शिवराज सरकार का फैसला- कोरोना संक्रमण की वजह से भोपाल, इंदौर और उज्जैन को पूरी तरह किया गया सील

Madhya Pradesh Coronavirus News: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में बढ़ते कोरोना के मामले को देखने हुए भोपाल, इंदौर और उज्जैन को पूरी तरह सील करने का फैसला लिया है.

शिवराज सरकार का फैसला- कोरोना संक्रमण की वजह से भोपाल, इंदौर और उज्जैन को पूरी तरह किया गया सील
Madhya Pradesh Coronavirus News:शिवराज सरकार ने इंदौर, भोपाल और उज्जैन को पूरी तरह किया सील.
भोपाल:

Madhya Pradesh Coronavirus News: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में बढ़ते कोरोना के मामले को देखने हुए भोपाल, इंदौर और उज्जैन को पूरी तरह सील करने का फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले आदेश तक ये तीनों शहर सील रहेंगे. इसके साथ-साथ शिवराज सिंह चौहान ने उन जिलों को भी सील करने का निर्देश दिया है, जहां से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए रहे हैं.  मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों से घरों से निकलते समय मास्क पहनने की भी अपील की.

इससे पहले कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने बुधवार से राज्य में एसेंशियल सर्विसेज़ मैनेजमेंट एक्ट (Essential Services Management Act-ESMA) लागू करने की घोषणा की है. यह अधिनियम तत्काल प्रभाव से लागू होगा. इस बात की जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद दी. बता दें कि मध्य प्रदेश में स्वास्थ्यकर्मियों के मारपीट और अभद्रता करने के भी मामले सामने आए हैं. 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को अपने ट्वीट में लिखा- नागरिकों के हित को देखते हुए कोरोनावायरस प्रकोप (COVID19 outbreak) के बेहतर प्रबंधन के लिए आज से सरकार ने मध्यप्रदेश में एसेंशियल सर्विसेज़ मैनेजमेंट एक्ट (Essential Services Management Act) जिसे ESMA या हिंदी में ‘अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून' कहा जाता है, को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है."

बता दें कि देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 149 लोगों की मौत हो चुकी है और 5274  लोग इससे संक्रमित हैं. हर दिन कोरोना के आंकड़ों में इजाफा होता जा रहा है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 485 मामले सामने आए हैं, वहीं इस दौरान 25 लोगों की मौत हो गई है. राहत की बात यह है कि इससे 411 मरीज ठीक भी हुए हैं.  बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा. इस बीच सूत्रों ने ऐसी खबरें दी हैं कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले सकती है.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली में भारी बारिश के आसार, जानिए मौसम का हाल
शिवराज सरकार का फैसला- कोरोना संक्रमण की वजह से भोपाल, इंदौर और उज्जैन को पूरी तरह किया गया सील
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Next Article
बिहार की राजनीति में कब उतर रहे हैं प्रशांत किशोर, किस वोट वैंक पर गड़ाए हुए हैं अपनी नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com