विज्ञापन
This Article is From Mar 24, 2020

कोलकाता में कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार का किया गया विरोध, भीड़ ने पुलिस को भी बनाया निशाना

लोगों के एक गुट ने सोमवार रात लगभग 10:30 बजे शववाहन को श्मशान गृह में प्रवेश से रोकने की कोशिश में पुलिस को भी निशाना बनाया.

कोलकाता में कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार का किया गया विरोध, भीड़ ने पुलिस को भी बनाया निशाना
प्रतीकात्मक तस्वीर.
कोलकाता:

भारत में कोरोनावायरस से होने वाली बीमारी COVID-19 के आठवें शिकार शख्स का अंतिम संस्कार कोलकाता में सोमवार रात को तब हो पाया, जब पुलिस ने स्थानीय लोगों की भीड़ को रोका, जो इलाके के श्मशान गृह में अंतिम संस्कार होने पर संक्रमण फैलने की आशंका में उसे रोकने की कोशिश कर रहे थे. लोगों के एक गुट ने सोमवार रात लगभग 10:30 बजे शववाहन को श्मशान गृह में प्रवेश से रोकने की कोशिश में पुलिस को भी निशाना बनाया.

इस शख्स के बारे में अफवाहें फैली हुई थीं कि उसने इटली यात्रा की जानकारी छिपाई थी, जिस वजह से उसके पड़ोसियों का व्यवहार परिवार के प्रति अच्छा नहीं रहा. शख्स के पुत्र ने नियमों के मुताबिक पुलिस को अंतिम संस्कार के लिए सहमति पत्र दिया था, क्योंकि वह अमेरिका में था और वैश्विक लॉकडाउन के चलते घर नहीं लौट सकता था. उसने आग्रह किया था कि अगर नियम हो, तो पिता की अस्थियां उसके परिवार को सौंप दी जाएं. इस शख्स का यह 27-वर्षीय पुत्र अमेरिकी यूनिवर्सिटी में पढ़ता है, और पिछले साल जुलाई में कोलकाता से गया था.

बता दें, पश्चिम बंगाल में मंगलवार को कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आए जिसके साथ ही राज्य में इस महामारी के कुल आठ मामले हो गए हैं. राज्य के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि दोनों रोगी हाल ही में विदेश यात्रा से लौटे थे. इनमें एक ब्रिटेन से और दूसरा मिस्र से लौटा है.

अधिकारी के मुताबिक, उन्हें बेलियाघाट के संक्रामक रोग अस्पताल के पृथक वार्ड में रखा गया है. पहली जांच में दोनों संक्रमित पाए गए हैं और दूसरी जांच के लिए नमूने भेजे गए हैं जिनके परिणाम का इंतजार है. इन आठ मामलों के अलावा दमदम के 57 वर्षीय एक व्यक्ति की कोरोना वायरस के कारण सोमवार को एक स्थानीय अस्पताल में मौत हो गई.

संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्य में पांच दिन के लॉकडाउन का मंगलवार को दूसरा दिन है. बंद सोमवार को शाम पांच बजे से शुरू हुआ और 27 मार्च तक चलेगा. पुलिस ने सोमवार की शाम को शहर में निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के मामले में 255 लोगों को गिरफ्तार किया.

वीडियो: खबरों की खबर: भारत में बढ़ा कोरोना का खतरा, तेजी से फैल रहा है संक्रमण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
कोलकाता में कोरोना मरीज के अंतिम संस्कार का किया गया विरोध, भीड़ ने पुलिस को भी बनाया निशाना
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com