दिल्ली में कोरोना केस हुए स्थिर, 2-3 दिन में कम हुए तो हटा लेंगे पाबंदियां : स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

देशभर में कोरोना के मामलों में बुधवार को तेजी देखने को मिली. बिते 24 घंटों में कोविड के 1,94,720 नए केस दर्ज किए गए. मंगलवार की तुलना में आज कोविड के मामलों में 15.8 प्रतिशत तेजी दिखी.

दिल्ली में कोरोना केस हुए स्थिर, 2-3 दिन में कम हुए तो हटा लेंगे पाबंदियां : स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

अगर दिल्ली में दो से तीन दिनों में कोरोना के केस कम होते हैं तो लगाई गई पाबंदियां हटा दी जाएंगी.

नई दिल्ली:

देशभर में कोरोनावायरस के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. वहीं, राजधानी दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह उम्मीद जताई है कि अगर दिल्ली में आने वाले दो से तीन दिनों में कोरोना के केस कम होते हैं तो लगाई गई पाबंदियां हटा दी जाएंगी. 

जैन ने बुधवार को कहा राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस के मामले स्थिर हो गए हैं और जल्द ही संक्रमण कम होने की संभावना है.

उन्होंने कहा शहर में बुधवार को लगभग 25,000 मामले सामने आने की संभावना है, हालांकि सकारात्मकता दर से यह निर्धारित नहीं किया जा सकता कि मामले चरम पर हैं या नहीं. उन्होंने कहा, "अस्पताल में भर्ती होने की दर स्थिर हो गई है और मामले कम हो गए हैं. अभी भी अस्पतालों में कई बेड खाली हैं."

मुंबई के साथ परिदृश्य की तुलना करते हुए, उन्होंने ने कहा कि वहां मामलों में गिरावट शुरू हो गई है और यहां भी यही स्थिति होने की संभावना है. उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि अगर अगले दो-तीन दिनों में मामले कम होते हैं तो प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे.

Coronavirus India Updates: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,94,720 नए मामले, 442 की गई जान

इस बीच देशभर में कोरोना के मामलों में बुधवार को तेजी देखने को मिली. बिते 24 घंटों में कोविड के 1,94,720 नए केस दर्ज किए गए. मंगलवार की तुलना में आज कोविड के मामलों में 15.8 प्रतिशत तेजी दिखी. इतना ही नहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटों में 442 लोगों की कोरोना से मौत हो गई. वहीं ओमिक्रॉन के 407 नए मामले सामने आने के साथ देश में ओमिक्रॉन मामलों की कुल संख्या 4868 पहुंच गई है.

Video: सेल्फ होम टेस्टिंग किट की बिक्री तो बढ़ी लेकिन लोग संक्रमित होने की जानकारी नहीं कर रहे अपलोड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com