कोरोना से जारी जंग के बीच आज 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी करेंगे 'मन की बात'

पीएम मोदी ने 29 मन की बात कार्यक्रम के 63वें संस्करण में लॉकडाउन की वजह से देश की जनता को हुई परेशानियों के लिए माफी मांगी थी.

कोरोना से जारी जंग के बीच आज 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी करेंगे 'मन की बात'

मन की बात कार्यक्रम में देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट और लॉकडाउन (Lockdown) के बीच रविववार 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 'मन की बात' (Mann Ki Baat) कार्यक्रम के माध्यम से देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह कार्यक्रम पूरी तरह से कोरोनावायरस संकट पर केंद्रित होगा. पीएण मोदी ने शनिवार को अपने ट्वीट में कहा, "इस महीने के मन की कार्यक्रम के लिए कई व्यावहारिक जानकारियां मिली हैं." कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को अहम माना जा रहा है. यह मन की बात कार्यक्रम का 64वां संस्करण होगा.  

बता दें कि इस कार्यक्रम का 63वां संस्करण कोरोनावायरस संकट के कारण देश की उत्पन्न हुई परिस्थितियों पर    केंद्रित था. कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए पीएम मोदी ने 24 मार्च को 21 दिन का देशव्यापी लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की थी, बाद में इसे बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया है. 

पीएम मोदी ने 29 मन की बात कार्यक्रम के 63वें संस्करण में लॉकडाउन की वजह से देश की जनता को हुई परेशानियों के लिए माफी मांगी थी. उन्होंने कहा, "सबसे पहले मैं देशवासियों से क्षमा मांगता हूं. मुझे विश्वास है कि आप मुझे जरूर क्षमा करेंगे. कुछ ऐसे फैसले लेने पड़े हैं, जिसकी वजह से आपको परेशानी हुई है. गरीब भाई-बहनों से क्षमा मांगता हूं. आपकी परेशानी समझता हूं लेकिन 130 करोड़ देशवासियों को बचाने के लिए इसके सिवा और कोई रास्ता नहीं था, इसलिए ये कठोर कदम उठाना आवश्यक था."

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से शनिवार शाम को जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 779 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 24942 हो गई है. अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो आपको बता दें कि कोरोना के 1490 नए मामले सामने आए हैं और 56 लोगों की मौत हुई है. 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा मौत के मामले सामने आए हैं. हालांकि, इस खतरनाक बीमारी से अब तक 5210 मरीज ठीक को चुके हैं.

वीडियो: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "सरकारी खर्च में हो कटौती"
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com