विज्ञापन
This Article is From Apr 07, 2020

नेवी की मदद से गोवा पहुंचाई गई कोरोना की जांच किट और एक एक्सपर्ट डॉक्टर

अब गोवा में भी कोरोना का टेस्ट हो पायेगा. नौसेना की मदद से कम समय में यह काम आसान हुआ है. अतिआवश्यक जरूरत के मुताबिक नौसेना ने ना केवल कोविड19 टेस्ट किट पुणे से गोवा पहुंचाई बल्कि उसके एक विशेषज्ञ डॉक्टर को भी एयरलिफ्ट कर वहां पहुंचाया गया है.

नेवी की मदद से गोवा पहुंचाई गई कोरोना की जांच किट और एक एक्सपर्ट डॉक्टर
Coronavirus : नेवी ने टेस्टिंग किट और एक्सपर्ट डॉक्टर गोवा पहुंचाया
नई दिल्ली:

अब गोवा में भी कोरोना का टेस्ट हो पायेगा. नौसेना की मदद से कम समय में यह काम आसान हुआ है. अतिआवश्यक जरूरत के मुताबिक नौसेना ने ना केवल कोविड19 टेस्ट किट पुणे से गोवा पहुंचाई बल्कि उसके एक विशेषज्ञ डॉक्टर को भी एयरलिफ्ट कर वहां पहुंचाया. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ विरोलॉजि के डॉक्टर दिलीप हिंगे गोवा में टेस्ट करने के साथ डॉक्टरों को ट्रेनिंग भी देंगे.  आप को बता दें कि गोवा में अब तक कोविड19 टेस्ट नहीं हो पा रहा था और  टेस्ट का सैम्पल पुणे भेजा पड़ता था. ऐसे ही टेस्ट सैम्पल लेकर वायुसेना का डोर्नियर एयरक्राफ्ट चार बार गोवा से पुणे आ चुका था. लेकिन गोवा में टेस्ट किट की सुविधा आ जाने से न केवल डॉक्टर को मदद मिलेगी बल्कि कोरोना से जुड़े टेस्ट के नतीजे भी जल्द आएंगे. 

आपको बता दें कि गोवा में कोरोना वायरस संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है और जो 18 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे सभी निगेटिव आए हैं.  अधिकारी ने रविवार को बताया कि तटीय राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के सात मामले सामने आए हैं और किसी की भी इससे मौत नहीं हुई है.  गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बताया कि शनिवार को 18 नमूनों की जांच गोवा चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल की प्रयोगशाला में की गई और किसी में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई.  उल्लेखनीय है कि गोवा सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमितों का इलाज करने के लिए दक्षिण गोवा जिले के मरगांव में विशेष अस्पताल बनाया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
नेवी की मदद से गोवा पहुंचाई गई कोरोना की जांच किट और एक एक्सपर्ट डॉक्टर
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com