असम में कोरोना : कल से नाइट कर्फ्यू, प्रत्येक गैर-वैक्सीनेटेड शख्स के प्रवेश पर लगेगा रेस्तरां-मॉल पर जुर्माना

असम में कल से नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. इसके साथ ही किसी भी गैर-वैक्सीनेटेड शख्स को प्रवेश देने पर रेस्तरां-मॉल पर 25 हजार रुपये के जुर्माना लगाने का फैसला किया गया है.

असम में कोरोना : कल से नाइट कर्फ्यू, प्रत्येक गैर-वैक्सीनेटेड शख्स के प्रवेश पर लगेगा रेस्तरां-मॉल पर जुर्माना

गुवाहाटी :

असम में कोरोना के मामलों में इजाफे के बाद नियमों को सख्‍त किया गया है. राज्‍य में  कल से नाइट कर्फ्यू  लगाया गया है. इसके साथ ही किसी भी गैर-वैक्सीनेटेड शख्स को प्रवेश देने पर रेस्तरां-मॉल पर 25 हजार रुपये के जुर्माना लगाने का फैसला किया गया है.गौरतलब है कि कोविड मामलों में इजाफे के चलते दूसरे राज्‍यों ने भी सख्‍ती बढ़ाई है. बिहार में सरकार ने सभी स्कूल, कॉलेजों, कोचिंग संस्थानों को छात्रावास समेत तत्काल प्रभाव बंद करने का आदेश दिया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमारने भी इस बारे में ट्वीट कर कहा है, "कोरोना संक्रमण में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. संक्रमितों की ज्यादा संख्या को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा समीक्षा की गई तथा कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं. विशेष सावधानी और सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करें और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें."

भारत का टीकाकरण अभियान दुनिया के बड़े देशों के लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं: पीएम मोदी

उधर, मध्‍य प्रदेश में कोरोना नियमों का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ राज्‍य सरकार सख्ती बरतने  की बात कह रही है. मास्क नहीं लगाने पर लोगों से जुर्माना भी वसूला जा रहा है पूरे देश में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या खतरनाक ढंग से बढ़ रही है. भारत में अब कोरोनावायरस के डेली मामलों की संख्या 1 लाख के पार पहुंच गई है. शुक्रवार यानी 7 जनवरी, 2022 की सुबह तक पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोनावायरस के मामले 28.8 फीसदी बढ़ गए हैं. ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार के बीच पिछले 24 घंटे में 1,17,100 नए मामले सामने आए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 302 मरीजों की मौत हुई है. 1,17,100 मामले सामने आने के बाद से भारत अब कोरोना के कुल 35,226,386 केस दर्ज हो चुके हैं.  देश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 3,71,363 हो गई है. पिछले 24 घंटों में 30,836 मरीज ठीक हुए हैं और अब तक कोविड से रिकवर होने वालों की संख्या 34,371,845 हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में 302 मौतों के बाद अब तक देश में कोविड से हुई मौतों की संख्या बढ़कर 4,83,178 हो गई है.

कर्नाटक में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में सरकारी कार्यक्रम में उमड़ी भीड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com