देश के इस राज्य में रेड जोन में भी खुलेंगी शराब की दुकानें लेकिन...

महाराष्ट्र सरकार ने रेड जोन में भी शराब की दुकानों सहित स्टैंडअलोन दुकानों को खोलने की अनुमति दी है.

देश के इस राज्य में रेड जोन में भी खुलेंगी शराब की दुकानें लेकिन...

महाराष्ट्र में रेड जोन में भी शराब की दुकानें खोलने पर विचार.

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 39 हजार पार कर गया है और अब तक 1300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, कोरोना के कहर को देखते हुए लॉकडाउन को 17 मई तक के लिए बढ़ दिया गया है. इस बीच खबर आ रही है कि कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ने रेड जोन में भी शराब की दुकानों सहित स्टैंडअलोन दुकानों को खोलने की अनुमति दी है, हालांकि वह किसी मॉल, रेस्टोरेंट का हिस्सा न हों. प्रत्येक लेन में केवल 5 गैर-आवश्यक दुकानें खोली जा सकती हैं. वहीं, आवश्यक सामानों की दुकानों के खोलने को लेकर कोई संख्या तक नहीं की गई है.

महाराष्ट्र सरकार  की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार मुंबई और पुणे में अभी भी रेड जोन में कोई भी दुकानें नहीं खोली जाएंगी. दुकानों की टाइमिंग स्थानीय अधिकारियों के द्वारा वहां की स्थिति के अनुसार तय की जा सकती है. हालांकि सैलूनों को खोलने की अभी तक कोई इजाजत नहीं दी गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने रविवार को यह जानकारी दी. आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 1301 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना से 83 लोगों की मौत हुई है जबकि 2644 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 10633 मरीज ठीक को चुके हैं.