Coronavirus Lockdown: मध्यप्रदेश के अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाएगी शिवराज सरकार

Coronavirus Lockdown: सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में अन्य राज्यों के फंसे हुए मजदूरों को भी उनके प्रदेशों में जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी

Coronavirus Lockdown: मध्यप्रदेश के अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाएगी शिवराज सरकार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के अन्य राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाने की बात कही है.

भोपाल:

Coronavirus Lockdown: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे मध्यप्रदेश के मजदूरों को सरकार मध्यप्रदेश वापस लाएगी. इसके लिए आवश्यक कार्यवाही की जाएगी. अन्य राज्यों से मजदूर प्रदेश वापस लाने के लिए चौहान ने उत्तरप्रदेश, राजस्थान, गुजरात एवं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्रियों से चर्चा की है. उन्होंने अपने राज्य की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है. 

अन्य प्रदेशों में फंसे व्यक्तियों को लाने के लिए उनके परिवार जनों को मध्यप्रदेश ले जाने की अनुमति दी जाएगी. इसी के साथ मध्यप्रदेश में अन्य राज्यों के फंसे हुए मजदूरों को भी उनके प्रदेशों में जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी. इसके लिए वे स्वयं के साधनों अथवा उनकी राज्य सरकारों द्वारा उपलब्ध कराए गए साधनों का प्रयोग कर सकेंगे. मध्यप्रदेश में ही एक जिले के दूसरे जिले में फंसे मजदूर भी अपने जिलों को लौट सकेंगे. इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश जारी किए जा रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह कार्य पूरी सावधानी से सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन करते हुए किया जाएगा. राज्य तथा जिलों की सीमाओं पर स्क्रीनिंग एवं स्वास्थ्य परीक्षण की अच्छी व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी संक्रमित क्षेत्रों तथा इंदौर जिले से किसी भी मजदूर को आने-जाने की अनुमति नहीं होगी. मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस संबंध में सभी व्यवस्थाएं करें जिससे कि मजदूरों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े.