विज्ञापन
This Article is From May 21, 2020

रेलवे ने टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग में देर के लिए इन कारणों को बताया जिम्‍मेदार..

रेलवे ने कहा, ''देरी इसलिए भी हो सकती है क्योंकि एक ही समय में बहुत से लोगों ने लॉगइन किया और स्‍वाभाविक है कि 200 ट्रेनों के रिजर्वेशन सिस्‍टम को एक्टिव होने में कुछ समय लगेगा.'' इसने पूर्व में मौसम की स्थिति की ओर भी इशारा किया, जहां चक्रवाती तूफान अम्फान ने बुधवार को बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों को नुकसान पहुंचाया.

रेलवे ने टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग में देर के लिए इन कारणों को बताया जिम्‍मेदार..
रेलवे ने ऑनलाइन बुकिंग में देरी को लेकर स्‍पष्‍टीकरण दिया है
नई दिल्‍ली:

Coronavirus Lockdown: रेलवे ने कहा है कि 1 जून से चलने वाली 200 नियमित पैसेंजर ट्रेनों की ऑनलाइन बुकिंग खोलने में देर के लिए "पूर्व में चक्रवाती स्थिति" को जिम्‍मेदार बताया है. 31 मई को कोरोना वायरस लॉकडाउन समाप्त होने के बाद सामान्य यात्री ट्रेनों के लिए बुकिंग IRCTC की वेबसाइट और ऐप पर आज सुबह 10 बजे खुलने का समय निर्धारित किया गया था, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, टिकटों की अनुपलब्धता की खबरें सामने आईं. उसके बाद रेलवे की ओर से यह स्‍पष्‍टीकररण सामने आया है.

रेलवे ने कहा, ''देरी इसलिए भी हो सकती है क्योंकि एक ही समय में बहुत से लोगों ने लॉगइन किया और स्‍वाभाविक है कि 200 ट्रेनों के रिजर्वेशन सिस्‍टम को एक्टिव होने में कुछ समय लगेगा.'' इसने पूर्व में मौसम की स्थिति की ओर भी इशारा किया, जहां चक्रवाती तूफान अम्फान ने बुधवार को बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों को नुकसान पहुंचाया. इस कारण कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और लगभग 1 लाख करोड़ रुपये की संपत्ति को नुकसान पहुंचा. रेलवे में अपने बयान में कहा कि "यह एक समय लेने वाली प्रक्रिया है और सिस्टम में यात्रा से संबंधित सभी सूचनाओं को लोड करने से संबंधित है.'' बयान में सभी को धैर्य रखने की सलाह दी गई है और कहा गया है कि भारतीय रेलवे यह सुनिश्चित करने के लिए तत्‍पर है ताकि अधिकतम लोग ऑनलाइन टिकट बुक कर सकें."

रेलवे की ओर से वेबसाइट के ठीक काम करने की सूचना के बीच कई लोगों ने कहा कि वे अभी भी बुकिंग करने में असमर्थ हैं. कई यूजर्स ने बताया कि केवल विशेष यात्री ट्रेनों के लिए बुकिंग स्वीकार की जा रही है. गौरतलब है कि बुधवार को रेलवे ने कहा था कि नियमित यात्री ट्रेनों (श्रमिक स्‍पेशल और पहले से चल रही यात्री स्पेशल ट्रेनों के अलावा) अगले महीने से शुरू होंगी. इन ट्रेनों में एसी और नॉन-एसी दोनों कोच शामिल होंगे. इन ट्रेनों को चलाने का निर्णय केंद्र सरकार द्वार कोरोना वायरस को लेकर जारी लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ाए जाने के बाद आया है.

VIDEO: पीएम मोदी ने किया 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
रेलवे ने टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग में देर के लिए इन कारणों को बताया जिम्‍मेदार..
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com