विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 18, 2020

लॉकडाउन-4 के पहले दिन दिल्‍ली-नोएडा बॉर्डर पर लगा जाम, रेंगते नजर आए वाहन

दिल्ली और नोएडा को कनेक्‍ट करने वाले DND पर सैकड़ों की संख्‍या में कारें बेहद धीमी गति से रेंगती नजर आई क्‍योंकि बॉर्डर पर तैनात पुलिस यात्रा कर रहे लोगों को बारीकी से चेक कर रही थी.

Read Time: 3 mins
लॉकडाउन-4 के पहले दिन दिल्‍ली-नोएडा बॉर्डर पर लगा जाम, रेंगते नजर आए वाहन
डीएनडी पर सैकड़ों की संख्‍या में वाहन रेंगते हुए नजर आए
नई दिल्ली:

Coronavirus Lockdown: कोरोना वायरस की महामारी के चलते देश में लॉकडाउन (Lockdown-4) 31 मई तक बढ़ाने के बाद सोमवार सुबह दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर वाहनों की लंबी कतारें देखी गईं. दिल्ली और नोएडा को कनेक्‍ट करने वाले DND पर सैकड़ों की संख्‍या में कारें बेहद धीमी गति से रेंगती नजर आई क्‍योंकि बॉर्डर पर तैनात पुलिस यात्रा कर रहे लोगों को बारीकी से चेक कर रही थी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को कालिंदी कुंडी बैराज फ्लाईओवर और डीएनडी से सीमा पार करने से बचने की सलाह दी है क्‍योंकि यूपी पुलिस केवल नोएडा जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी किए गए 'पास' वाले वाहनों को हो यहां से जाने की इजाजत दे रही है.

कोरोना वायरस लॉकडाउन के चौथे चरण के दौरान दुकानों, बाजारों और ऑफिसों को खोलने की अनुमति है. रविवार की शाम को केंद्र ने घोषणा करते हुए कहा कि इसके बावजूद, जरूरत होने पर राज्य अतिरिक्त प्रतिबंध लगा सकते हैं. लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों में रेड या ऑरेंज जोन में ये छूटें प्रभावी नहीं है और यहां केवल आवश्यक गतिविधियों और सेवाओं और आवश्यक सामानों की बिक्री की अनुमति होगी. गौरतलब है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown 4.0) के चौथे चरण का आज पहला दिन है. इस बीच, सोमवार को भारत में Covid-19 संक्रमितों का कुल आंकड़ा 96,000 के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 3029 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 96,169 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5242 नए मरीज मिले हैं और 157 लोगों की जान गई है. 24 घंटों में कोरोना के मामले में यह अब तक का सबसे बड़ा उछाल है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 36,824 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट सुधर कर 38.29 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पहाड़ों से मैदान तक मूसलाधार बारिश, इन राज्यों के लिए IMD ने जारी किया अलर्ट!
लॉकडाउन-4 के पहले दिन दिल्‍ली-नोएडा बॉर्डर पर लगा जाम, रेंगते नजर आए वाहन
महाराष्ट्र के सांगली में अभिभावक का दावा, 'मध्याह्न भोजन के पैकेट में मरा हुआ सांप मिला'
Next Article
महाराष्ट्र के सांगली में अभिभावक का दावा, 'मध्याह्न भोजन के पैकेट में मरा हुआ सांप मिला'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;