कोरोना से संक्रमित हुए महान धावक मिल्खा सिंह अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

मोहाली के फोर्टिस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया, अस्पताल ने कहा है कि उन्हें कोविड निमोनिया हो गया है

कोरोना से संक्रमित हुए महान धावक मिल्खा सिंह अस्पताल में भर्ती, हालत स्थिर

'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह अस्पताल में भर्ती हो गए हैं (फाइल फोटो).

चंडीगढ़:

भारत के महान धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) को सोमवार को मोहाली के एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने कहा है कि उनकी हालत स्थिर है. मिल्खा सिंह कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद चंडीगढ़ में अपने घर में पृथकवास में थे. 91 साल के इस महान धावक को बुधवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था. उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया. अस्पताल ने कहा है कि उन्हें कोविड निमोनिया हो गया है.

अस्पताल की ओर से कहा गया है कि ‘‘वह स्थिर हैं और उन्हें कम प्रवाह की ऑक्सीजन दी जा रही है. '' इससे पहले उनके बेटे और शीर्ष गोल्फर जीव मिल्खा सिंह ने कहा कि एहतियात के तौर पर उन्हें मोहाली में फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जीव ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है. वह कमजोरी महसूस कर रहे थे और कल से कुछ नहीं खा रहे थे, इसलिए हमें उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. हालांकि उनके पैरामीटर (स्वास्थ्य संबंधित मापदंड) ठीक दिख रहे हैं, लेकिन हमने सोचा कि उन्हें भर्ती करना ही सुरक्षित होगा क्योंकि अस्पताल में वह सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे. '' जीव अपने पिता के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को दुबई से यहां पहुंचे.

मिल्खा सिंह ने रिपोर्ट आने के बाद बताया था कि दो घरेलू सहायकों के वायरस से संक्रमित होने के बाद उनके परिवार ने जांच कराई. उन्होंने कहा था, ‘‘बुधवार को केवल मैं पॉजिटिव आया जिससे मैं हैरान हूं. '' उनकी पत्नी निर्मल कौर सहित परिवार के अन्य सदस्यों में कोई भी पॉजिटिव नहीं आया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं जिन्हें कोविड-19 उपचार के लिए मोहाली में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जल्दी स्वस्थ हो जाइए सर.''