विज्ञापन
This Article is From May 18, 2020

Coronavirus India Updates: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंचा

कोरोना संकट (Coronavirus) को लेकर देश में 55 दिन जारी लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख पार कर गया है.

Coronavirus India Updates: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंचा
Coronavirus India Update: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंचा.
नई दिल्ली:

कोरोना संकट (Coronavirus) को लेकर देश में 55 दिन जारी लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख पार कर गया है. अब यहां कुल 1 लाख 11 मामले सामने आ चुके हैं. इस तरह से एक लाख केस पार करने वाला भारत विश्व का 11वां देश बन गया है. बता दें कि देश में अब तक 3 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 36 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं.

मालूम हो कि महाराष्ट्र देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. महाराष्ट्र में इसके संक्रमितों का आकंड़ा 35 हजार के पार पहुंच गया है. सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 2033 नए मामले सामने आए और इस दौरान 51 लोगों की जान गई. महाराष्ट्र में संक्रमितों का कुल आंकड़ा अब 35058 हो गया है.

वहीं, मुंबई में कोरोना के 1,185 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 21,335 तक पहुंच गई और 23 मरीजों की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा 757 तक जा पहुंचा. महाराष्ट्र में अब तक 1249 लोगों की कोरोनावायरस से मौत हो चुकी है.

महाराष्ट्र के बाद गुजरात का नंबर आता है जहां कोरोना के करीब 12 हजार संक्रमित हैं. इसके बाद 11200 से ज्यादा संक्रमितों के साथ तमिलनाडु तीसरे नंबर पर है. इसके बाद दिल्ली का नंबर आता है, जहां 10 हजार से ज्यादा मरीज हैं.

इससे पहले सोमवार की सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या सोमवार को 3,029 हो गई और संक्रमण के कुल मामले 96,169 पर पहुंच गए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 157 लोगों की मौत हुई और रिकॉर्ड 5,242 मामले सामने आए. मंत्रालय ने बताया कि देश में 56,316 लोग अब भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि 36,823 लोग स्वस्थ हुए हैं और एक व्यक्ति विदेश चला गया है. सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “अब तक 38.29 प्रतिशत मरीज स्वस्थ हुए हैं.” मंत्रालय ने बताया कि कुल मामलों में विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाड़ी सहयोग परिषद (GCC) की बैठक के लिए रियाद पहुंचे एस जयशंकर, जानें क्यों भारत के लिए है महत्वपूर्ण
Coronavirus India Updates: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंचा
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Next Article
"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com