विज्ञापन
This Article is From Apr 09, 2020

भारत में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना- बीते 24 घंटे में COVID-19 से 20 लोगों की मौत, 591 नए मामले आए सामने

Coronavirus India Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 169 लोगों की मौत हो चुकी है और 5865 लोग इससे संक्रमित हैं.

भारत में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना- बीते 24 घंटे में COVID-19 से 20 लोगों की मौत, 591 नए मामले आए सामने
India COVID-19 Death Cases: देश में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमित (COVID-19) मामले.
नई दिल्ली:

Coronavirus India Update: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 169 लोगों की मौत हो चुकी है और 5865 लोग इससे संक्रमित हैं. हर दिन कोरोना के आंकड़ों में इजाफा होता जा रहा है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 591 मामले सामने आए हैं, वहीं इस दौरान 20 लोगों की मौत हो गई है. राहत की बात यह है कि 478 लोग इससे अब तक ठीक हो चुके हैं. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा.

ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन
कोरोनावायरस (Coronavirus) के भारत में बढ़ते प्रकोप के बीच ओडिशा (Odisha) ने देशभर में लगे लॉकडाउन (Lockdown) को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है. इसके साथ ही ओडिशा ऐसा करने वाला पहला राज्य बन गया है. साथ ही ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने केंद्र सरकार से अपील की है कि 30 अप्रैल तक ट्रेन और विमान सेवा शुरू न की जाए. पूरे राज्य में 17 जून तक शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे. 

केंद्र सरकार भी लॉकडाउन बढ़ाने पर कर रही विचार
केंद्र सरकार भी लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है. सरकार से जुड़े शीर्ष सूत्रों ने बताया कि 'कई राज्य सरकारों और विशेषज्ञों' ने केंद्र सरकार से गुहार लगाई है कि 21 दिन के लॉकडाउन को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाया जाए. सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार राज्य सरकारों की इस अपील पर विचार कर रही है. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि लोगों को लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहना चाहिए. एक कैबिनेट बैठक में, उन्होंने मंत्रियों से एक "वर्गीकृत योजना" के साथ आने का आग्रह किया था.

RBI ने चेताया, देश के भविष्‍य पर मंडराती रहेगी Coronavirus की 'काली छाया'
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने गुरुवार को कहा है कि कोरोनावायरस की महामारी का असर देश के भविष्‍य पर काली छाया की तरह मंडराता रहेगा और लॉकडाउन का असर सीधे तौर पर देश की आर्थिक गतिविधियों पर पड़ेगा. अनुमान के अनुसार, कोविड-19 की महामारी के कारण वैश्विक उत्‍पादन, सप्‍लाई, व्‍यापार और पर्यटन पर विपरीत असर पड़ेगा .केंद्रीय बैंक ने अपनी मौद्रिक नीति रिपोर्ट (Monetary Policy Report) में यह बात कही है. आरबीआई की यह रिपोर्ट ऐसे समय आई है जब कोरोना वायरस की महामारी के कारण देश में लागू किया गया 21 दिन का लॉकडाउन 16वें दिन में प्रवेश कर चुका है. कोविड-19 के कारण आर्थिक गतिविधियां ठप हैं. पहले से ही मंदी के दौर से गुजर रही अर्थव्‍यवस्‍था पर इसका और असर पड़ेगा.

VIDEO: ओडिशा सरकार ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
भारत में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना- बीते 24 घंटे में COVID-19 से 20 लोगों की मौत, 591 नए मामले आए सामने
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com